बिहार में 55 लाख कीमत की 550 कार्टन विदेशी शराब पुलिस ने की जब्त, 11 कारोबारी अरेस्ट

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 16th Jan 2022, 11:39 AM IST
बिहार के वैशाली जिले में पुलिस ने शराबबंदी को लेकर बड़ी कार्रवाई की. पुलिस ने 55 लाख कीमत की 550 कार्टन विदेशी शराब बरामद की. इस दौरान पुलिस ने 11 व्यापारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.
बिहार में 55 लाख की 550 कार्टन विदेशी शराब पुलिस ने की जब्त, 11 कारोबारी अरेस्ट (फाइल फोटो)

हाजीपुर (वार्ता).बिहार में नीतीश सरकार शराबबंदी के बाद से लगातार छापेमारी की कार्रवाई जारी है. इस दौरान कई लोगों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने हजारों लीटर शराब बरामद की. बिहार के वैशाली में कटहरा पुलिस आउट पोस्ट इलाके में पुलिस ने 550 कार्टन विदेशी शराब बरामद की. पुलिस ने इस कार्रवाई में 11 कारोबारियों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस द्वारा जब्त की गई शराब की कीमत 55 लाख रुपये आंकी गई.

पुलिस ने देर रात सूचना मिली कि तस्कर शराब ले कर जा रहे हैं. इस दौरान पुलिस ने घेराबंदी करके एक ट्रक को रोककर तलाशी ली गई. जिसमें भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त की गई. 

बिहार: हर जिले में होगा एक- एक पर्यटन केंद्र, फ्री वाई-फाई, फोन व इंटरकॉम की रहेगी सुविधा

पुलिस सूत्रों ने रविवार को यहां बताया कि शनिवार की देर रात सूचना मिली थी कि तस्कर शराब की खेप लेकर आ रहे है. इसी आधार पर कटहरा चौक पर घेराबंदी की गयी. इस दौरान एक ट्रक को रोककर तलाशी ली गयी. तलाशी के दौरान ट्रक पर लदी उत्तर प्रदेश निर्मित 550 कार्टन विदेशी शराब बरामद की गयी. बरामद शराब की कीमत करीब 55 लाख रूपये है.

सूत्रों ने बताया कि इस सिलसिले में 11 कारोबारी शिशुपाल यादव, अशोक कुमार राय, नीरज कुमार, अनिकेश कुमार, मुकुल कुमार, सुजीत कुमार, चंदन कुमार,रसीद जमाल, राहुल कुमार, बबलू कुमार और पंकज कुमार को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें