Bihar Police: बिहार पुलिस कांस्टेबल पीईटी एडमिट कार्ड 2021 जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Haimendra Singh, Last updated: Wed, 5th Jan 2022, 1:45 PM IST
  • केंद्रीय चयन बोर्ड कांस्टेबल ने बिहार पुलिस कांस्टेबल पीईटी के प्रवेश पत्र जारी कर दिए है. उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते है.
बिहार पुलिस कांस्टेबल पीईटी एडमिट कार्ड जारी.

पटना. सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल ने बिहार पुलिस सिपाही पीईटी परीक्षा 2021 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए है. पीईटी परीक्षा का आयोजन 28 जनवरी, 2022 से किया जाएगा. उम्मीदवार सीएसबीसी(CSBC) की आधिकारिक वेबसाइट से प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड पर उम्मीदवारों को परीक्षा की तारीख, समय, केंद्र आदि के बारे में विवरण दिया जाएगा. वहीं परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को मार्च में शारीरिक परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा.

बिहार पुलिस में कुल 8415 पदों पर सिपाहियों की भर्ती की जा रही है. जिसके लिए केंद्रीय चयन बोर्ड कांस्टेबल ने पीईटी परिक्षा के लिए मंगलवार को प्रवेश पत्र जारी कर दिए है. उम्मीदवार को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने के लिए, अपना पंजीकरण नंबर, मोबाइल नंबर और जन्म तिथि की जरुरत पड़ेगी. इससे लॉगिन करने के बाद ही उम्मीदवारो का प्रवेश पत्र डाउनलोड हो जाएगा.

बिहार के दोनों डिप्टी सीएम समेत नीतीश मंत्रिमंडल के 5 मंत्री कोरोना पॉजिटिव

ऐसे करें डाउनलोड

बिहार पुलिस की कांस्टेबल भर्ती के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदावों को आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाना होगा. होमपेज पर, बिहार पुलिस टैब के तहत एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें. पंजीकरण/रोल नंबर या मोबाइल नंबर और जन्म तिथि दर्ज करें और सबमिट करें. बिहार पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड स्क्रीन पर दिखाई देगा. डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें