बिहार में मोटे पुलिसवाले को वजन घटाने पर मिलेगा इनाम, जानें क्यों किया गया ऐसा?

Smart News Team, Last updated: Thu, 5th Aug 2021, 7:33 AM IST
  • बिहार पुलिस पुलिसवालों के बीच वजन कम कराने की प्रतियोगिता कराएगी. साथ ही खेल-कूद और पीटी परेड भी होगी. जो जीतेंगे, उन्हें इनाम दिया जाएगा. पुलिसकर्मी रक्तचाप और मधुमेह जैसी बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं. इस वजह से पुलिस मुख्यालय ने यह पहल की है.
बिहार में मोटे पुलिसवाले को वजन घटाने पर मिलेगा इनाम, जानें क्यों किया गया ऐसा?

पटना. स्वास्थ्य के प्रति पुलिसवालों को जागरूक करने के लिए बिहार पुलिस पुलिसवालों के बीच वजन कम कराने की प्रतियोगिता कराएगी. साथ ही खेल-कूद और पीटी परेड भी होगी. जो जीतेंगे, उन्हें इनाम दिया जाएगा. 

पुलिसकर्मी का काम ऐसा है कि कई बार वह समय से खा और सो नहीं पाते. जिस कारण फील्ड पर और अन्य जगह ड्यूटी करने वाले पुलिस रक्तचाप और मधुमेह जैसी बीमारियों की चपेट में आ रहे हैं. इस कारण दूसरी बीमारियों का खतरा भी बना रहता है. इसे देखते हुए ही पुलिस मुख्यालय ने यह पहल की है.

पुलिस मुख्यालय के इसी महीने जारी आदेश को करने के बाद कई जिलों ने इस पर काम शुरू कर दिया है. पुलिसकर्मियों को वजन घटाने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए प्रतियोगिता भी रखी गई है. लंबाई के अनुपात में जिन भी पुलिसकर्मियों का वजह ज्यादा है उन्हें डेढ़ महीने का समय दिया गया.

बता दें कि शुरू में वजन कम करने वाले पुलिसकर्मियों को पुलिस लाइन में आकर अपना नाम और रैंक के साथ वजन बताना होगा. फिर से अगस्त में इनका वजन लिया जाएगा. इस दौरान सबसे ज्यादा प्रतिशत में वजन कम करने वाले पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर आने वाले पुलिसकर्मी को एसपी पुरस्कृत करेंगे. 

 

 

 

 

 

 

 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें