बिहार चुनाव: डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का वीआरएस, एसके सिंघल नए पुलिस महानिदेशक

Smart News Team, Last updated: Wed, 23rd Sep 2020, 12:14 AM IST
  • बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने वीआरएस ले लिया है जिसे सरकार ने मंजूर कर लिया है. उनकी जगह अब एसके सिंघल नए पुलिस महानिदेशक बनाए गए हैं. चर्चा है कि वो एनडीए में जेडीयू या बीजेपी के टिकट पर बक्सर जिले से विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं.
बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने लिया वीआरएस, एस के सिंघल को मिला नया प्रभार

पटना. बिहार पुलिस के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने वीआरएस ले लिया है और उनकी जगह डीजी होमगार्ड एसके सिंघल को राज्य का नया पुलिस महानिदेशक बनाया गया है. गुप्तेश्वर पांडेय के बक्सर जिले से एनडीए गठबंधन में बीजेपी या जेडीयू के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकल है. 

गुप्तेश्वर पांडेय ने 2009 में भी बक्सर लोकसभा सीट से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने के लिए स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ली थी लेकिन टिकट मिला नहीं तो उसे वापस लेने की अर्जी दी जिसे 9 महीने बाद नीतीश कुमार सरकार ने मंजूर कर लिया था. 2009 में जब पांडेय ने वीआरएस लिया था तब वो आईजी थे और 2019 में उन्हें बिहार का डीजीपी बनाया गया था.

CM नीतीश पर टिप्पणी से भड़के बिहार DGP, बोले- रिया की इतनी औकात नहीं...

भारतीय पुलिस सेवा के तेजतर्रार अधिकारी रहे गुप्तेश्वर पांडेय के वीआरएस को नीतीश सरकार की सिफारिश पर केंद्र ने मंजूर कर लिया है. बिहार में अब सीनियर आईपीएस अधिकारी एसके सिंघल नए डीजीपी होंगे. सूत्रों की मानें तो बिहार विधानसभा चुनाव से पहले डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय का वीआरएस साफ संकेत है कि वो सत्तारूढ़ गठबंधन में किसी पार्टी के टिकट पर 2020 का विधानसभा चुनाव लड़ सकते हैं. 

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या केस में हम लाएंगे सच सामने: डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय हाल में सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर अपनी बयानबाजी से भी चर्चा में रहे हैं. वो इस केस में बिहार पुलिस का पक्ष एक नेता की तरह रख रहे थे और इस रौ में कई बार वो एक नेता की तरह बोलते दिखते थे. एक बार तो उन्होंने रिया चक्रवर्ती को लेकर यहां तक कह दिया था कि उनकी औकात नहीं है कि वो माननीय नीतीश कुमार के बारे में कुछ कहें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें