बिहार पुलिस ड्राइवर कांस्टेबल 2021: Driving Test परीक्षा 8 दिसंबर को होगी

Haimendra Singh, Last updated: Tue, 16th Nov 2021, 1:20 PM IST
  • Bihar Police Driver Constable 2021: बिहार पुलिस में सिपाही के पद पर हो रही ड्राइवर की भर्ती परीक्षा की तारीख का ऐलान हो गया है. यह परीक्षा 8 दिसंबर को आयोजित की जाएगी.
बिहार पुलिस ड्राइवर कांस्टेबल भर्ती में 8 दिसंबर को होगा ड्राइविंग टेस्ट.( प्रतीकात्मक फोटो)

पटना. केंद्रीय चयन बोर्ड कांस्टेबल बिहार(CSBC Bihar) ने बिहार पुलिस(BIhar Police Driver Recruitment) में ड्राइवर के पद पर हो रही सिपाही की भर्ती की तारीख का ऐलान कर दिया है. यह परीक्षा 8 दिसंबर को आयोजित की जाएगी. जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अपना आवेदन किया है वह सीएसबीसी की आधिकारिक साइट csbc.bih.nic.in पर जाकर नोटिस पढ़ सकते है. ड्राइविंग दक्षता परीक्षा का आयोजन शहीद राजेंद्र प्रसाद सिंह राजकीय उच्च विद्यालय, गर्दनीबाग, पटना में किया जाएगा.

जानकारी के अनुसार, 30 नवंबर, 2021 तक सभी उम्मीदवारों के चालक दक्षता परीक्षा प्रवेश पत्र बेवसाइड पर जारी कर दिए जाएंगे. यदि किसी उम्मीद को प्रवेश पत्र डाउनलोड करने में कोई दिक्कत आती है तो वह उम्मीदवार 3 दिसंबर और 4 दिसंबर, 2021 को बोर्ड के बेवसाइट पर दर्ज पता केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) कार्यालय सरदार पटेल भवन, छठा तल, ब्लॉक ए/626, जवाहरलाल नेहरू मार्ग, पटना पर जाकर अपना डुप्लीकेट एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते है. उम्मीदवारों को बोर्ड द्वारा दी गई तिथि के दिन ही ड्राइविंग परीक्षा देनी होगी इसके बाद परीक्षार्थियों को दूसरी तारीख नहीं दी जाएगी.

लखीसराय में भीषण सड़क हादसा, सुशांत सिंह राजपूत के 5 रिश्तेदार सहित 6 लोगों की मौत

ड्राइविंग टेस्ट से पहले परीक्षार्थियों की लिखित और शारीरिक दक्षता परीक्षा हो गई है जिसमें परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए है. ड्राइविंग टेस्ट में सफल होने वाले उम्मीदवारो को मेडिकल के लिए बुलाया जाएगा. जिसके बाद परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा परिणाम जारी कर दिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें