फील्ड में एक जगह लंबे समय से ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मियों का तबादला, आदेश जारी

Smart News Team, Last updated: 05/12/2020 10:52 AM IST
  • बिहार में सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर तक के पुलिस कर्मियों का तबादला किया जाएगा. ये सभी कर्मचारी लंबे समय से फील्ड में डयूटी दे रहे है. पुलिस मु्ख्यालय ने इनके कार्य की समीक्षा के लिए चार सदस्यों की कमेटी गंठन किया है. 
लंबे समय से फील्ड में डयूटी कर पुलिस कर्मियों का होगा तबादला

पटना: बिहार पुलिस में लबे समय से एक स्थान पर तैनात पुलिसकर्मियों के जल्द तबादले किए जाएगे. इसके लिए पुलिस मुख्यालय ने सभी रेंज के आईजी, डीआईजी, एसएसपी, एसपी को दिशा-निर्देश दे दिए है. सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर स्तर तक के पुलिसकर्मियों की कार्य समीक्षा करने के लिए चार आधिकारियों की कमेटी बनाई है. जिसके फैसले बाद पुलिस कर्मचारियों का तबादला किया जाएगा.

बिहार में नई सरकार के गंठन के बाद पुलिस ने फील्ड में लम्बे समय से एक स्थान पर मौजूद पुलिस कर्मियों का तबादला होगा. पुलिस ने इस बार युवाओं के फील्ड में उतारने की सोच रही है. पुलिस आधिकारियों ने बताया कि पहले सभी पुलिस कर्मियो की समीक्षा की जाएगी. जिसके बाद योग्य, कर्मठ और ईमानदार व्यकितयों को मौका दिया जाएगा. इसका चयन कमेटी के फैसले के बाद किया जाएगा.

राज्यसभा उपचुनाव: सुशील कुमार मोदी ने किया नामांकन, सीएम नीतीश रहे मौजूद

सभी कार्यों की समीक्षा के लिए आईजी, डीआईजी, एसपी अपने क्षेत्रों में कमेठी का गंठन करेंगे. यह कमेठी पुलिस के आधिकारियों को सभी पुलिस कर्मियो के बारें में सूचना देगी. जिसके बाद पुलिस आधिकारियों के द्वारा उनका चयन थाना, ओपी और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों पर कर दिया जाएगा. पुलिस के अनुसार ऐसा करने से एक आधिकारी एक ही स्थान पर ज्यादा समय तक नहीं रह पायेंगा. जिसके भ्रष्टाचार करने की आंशका को समाप्त किया जा सकता है.

 

बिहार पुलिस के ये 6 अधिकारी बनेंगे IPS, गृह मंत्रालय ने सेलेक्शन लिस्ट जारी की

बिहार में पुलिस छवि सुधारने की तैयारी, आरोप बर्खास्तगी लायक तो तावरित कार्रवाई

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें