बिहार पुलिस ने जारी किए आपराधिक आंकड़ें, इस क्राइम में टॉप पर राजधानी पटना

Smart News Team, Last updated: Mon, 21st Jun 2021, 8:24 PM IST
  • बिहार पुलिस ने जनवरी से लेकर मार्च के बिच हुए 2021 में अपराध के आंकड़े जारी किए है. जिसमें हत्या और चोरी के सबसे ज्यादा क्राइम राजधानी पटना में हुए है. साथ ही मुजफ्फरपुर हत्या के मामले में दूसरे नंबर है. बिहार पुलिस ने सोमवार को जिलावर शुरू के त्रिमास का क्राइम आंकड़ा जारी किया है.
बिहार पुलिस ने जारी किए आपराधिक आंकड़ें, इस क्राइम में टॉप पर राजधानी पटना

पटना. बिहार पुलिस हेडक्वाटर ने सोमवार को जिलावर अपराध के आंकड़े जारी किए है. जिसके अनुसार बिहार की राजधानी पटना में हत्या में राज्यभर में टॉप पर है. वहीं लूट और रेप के मामले में मधेपुरा और पूर्णिमा पहले नम्बर पर हैं. साथ ही हत्या के मामले में ही मुजफ्फरपुर दूसरे नम्बर पर आ गया है. बिहार पुलिस यह आंकड़ा जनवरी से लेकर मार्च महीने तक की आपराधिक घटनाओं की समीक्षा करके जारी की है. 

आंकड़े के अनुसार पिछले त्रैमास में पूरे राज्य में कई जगह पर अपराध में कमी आयी है. साथ ही कई जगहों पर क्राइम रेट बढ़ा है. आंकड़े के अनुसार पिछले अक्टूबर से दिसंबर तक बिहार में 743 क्राइम हुए थे, जबकि इस बाद के आंकड़े में 640 हो गए है. वहीं डकैती बिहार में 521 से बढ़कर 665 हो गए है. जिसके 72 लूट के मामले बढ़े है. 

CM नीतीश का ऐलान- बिहार में अब खुलेंगी 7 बजे तक दुकानें, रात 9 से नाईट कर्फ्यू

जनवरी मार्च 2021 में अपराध के आंकड़े देंखे तो हत्या के क्राइम में पटना में 40 और मुजफ्फरपुर में 38 अपराध हुए है. साथ ही लूट के मामलों में मधेपुरा में 47 अपराध तो सारण में 43 क्राइम हुए है. वहीं बलात्कार के अपराध पूर्णिया में सबसे ज्यादा 26 जबकि पटना में क्राइम 20 हुए है. इसके अलावा डकैती में वैशाली में 6 और नालंदा में 5 क्राइम हुए है. साथ ही चोरी की घटना में पटना में 153 जबकि वैशाली में 62 अपराध हुए है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें