बिहार पुलिस में दारोगा बहाली की मुख्य परीक्षा 11 अक्टूबर को, 13 जिलों में सेंटर

Smart News Team, Last updated: 01/09/2020 01:54 PM IST
  • बिहार पुलिस में दारोगा बहाली की मुख्य परीक्षा के लिए तारीख घोषित कर दी गई हैं. 11 अक्टूबर को परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. इसके लिए 13 जिलों में परीक्षा सेंटर बनाए जाएंगे.
बीएड प्रवेश परीक्षा

पटना. बिहार पुलिस में दारोगा बहाली की मुख्य परीक्षा के लिए तारीख घोषित हुई हैं. इसके अनुसार मुख्य परीक्षा 11 अक्टूबर को आयोजित की जाएंगी. आयोग ने लिखित परीक्षा की तारीख घोषित की हैं. इस परीक्षाओं के आयोजन के लिए राज्य के 13 जिलों में परीक्षा सेंटर बनाए जाएंगे. दरअसल, कोरोना के फैलते संक्रमण के कारण परीक्षा दो बार स्थगित हो चुकी है. इन परीक्षाओं के माध्यम से दारोगा, सहायक जेल अधीक्षक व सार्जेंट के 2446 पदों पर बहाली होनी है.

बता दें कि इन परिक्षाओं को लेकर लंबे समय से विरोध प्रदर्शन भी हुआ है. विरोध का कारण था कि कई इच्छुक अभ्यार्थी परीक्षा के लिए आवेदन नहीं कर सके. दरअसल पटना विवि समेत राज्य भर के विश्वविद्यालयों में स्नातक फाइनल इयर की परीक्षा और रिजल्ट पेंडिंग थे. इसकी वजह से राज्यभर से करीब ढाई लाख छात्रों के प्रभावित होने का अनुमान है. ये छात्र इस बार निकले दारोगा बहाली के लिए आवेदन नहीं कर सकें. ऐसे अभ्यर्थी स्नातक अपेयरिंग में आवेदन की छूट चाह रहे थे.

पटना: बीएमपी में महिला और पुरुष कॉन्स्टेबल ने मारी खुद को गोली, मौत

दारोगा बहाली के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 24 सितंबर है. वहीं, नवंबर में पीटी होना है. इससे पहले 11 अक्टूबर को लिखित परीक्षा आयोजित होगी. प्रतियोगी परीक्षाओं के विशेषज्ञ की राय है कि अगर छात्रों को स्नातक अपेयरिंग में आवेदन की छूट मिल जाती है, तो ढाई लाख स्नातक के छात्र आवेदन कर पायेंगे. सरकार को इस संबंध में सोचना चाहिए.

पटना में अवैध निर्माण रोकने गई पुलिस टीम के साथ मारपीट, ठेकेदार गिरफ्तार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें