बिहार में सिपाही भी करोड़पति, पुलिस मेंस एसोसिएशन अध्यक्ष नरेंद्र धीरज पर EOU रेड

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Tue, 21st Sep 2021, 8:43 PM IST
  • बिहार आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र धीरज के ठिकानों पर छापेमारी की है. छापेमारी के दौरान EOU को धीरज के द्वारा कई जिलों में गैरकानूनी तरीके से अर्जित संपत्ति के सबूत मिले हैं. सूत्रों का कहना है कि संपत्तियों की कीमत करोड़ों में है.
EOU की छापेमारी में फंसे बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेन्द्र (फाइल फोटो : प्रतीकात्मक)

पटना. बिहार के पटना में EOU यानि आर्थिक अपराध इकाई ने सख्ती दिखाते हुए गैरकानूनी तरिके से धन अर्जित करने के मामले में बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष नरेंद्र कुमार धीरज के 9 ठिकानों पर छापेमारी की है. EOU ने बताया है कि पटना जिला पुलिस बल के भ्रष्ट सिपाही नरेंद्र कुमार धीरज ने अपने पद का दुरुपयोग कर खुद और अपने घरवालों के नाम पर करोड़ों की संपत्ति बनाई है. 200 पुलिस वाले पटना, भोजपुर और अरवल जिले में अलग-अलग ठिकानों पर रेड में शामिल थे जिससे पुलिस यूनियन के नेता के पास आय से अधिक करीब 10 करोड़ की संपत्ति का पता चला है.

एक लोकसेवक यानि सरकारी कर्मचारी को जनता की सुरक्षा करने के बदले जितनी तनख्वाह मिलती है उससे कहीं ज्यादा संपत्ति रखने के मामले में सूबे के आर्थिक अपराध इकाई ने बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष नरेन्द्र के खिलाफ कार्यवाही की है. ईओयू  ने बताया कि सिपाही नरेंद्र कुमार धीरज पटना जिला पुलिस बल में कार्यरत हैं. और विभाग की तरफ से जारी इनका सर्विस नंबर- 2187 है. मिली जानकारी के मुताबिक आज के समय में अध्यक्ष धीरज करोड़पतियों की कतार में शामिल हो चुके हैं.

बता दें कि गैरकानूनी तरिके से संपत्ति इकट्ठा करने की पुष्टि होने के बाद आर्थिक अपराध इकाई ने सख्ती दिखाते हुए सिपाही के खिलाफ केस दर्ज कर जांच के लिए 9 स्पेशल टीम का गठन किया. जांच करने की कड़ी में टीम ने मंगलवार को बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष  धीरज के सभी 9 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी शुरू की.  

जर्मनी में अपनी मधुर आवाज का रंग बिखेर रही बिहार की बेटी मैथिली

छापेमारी के दौरान 9 ठिकानों पर मिले संपत्ति के सबूत

आर्थिक अपराध ईकाई के द्वारा गठित टीम ने अध्यक्ष धीरज के पटना स्थित आवास, भोजपुर जिले के मुजफ्फरपुर गांव स्थित पैतृक आवास और भाई के नाम से अरवल जिले में अरोमा होटल के सामने बने मकान पर छापेमारी की. इसके आलावा भाई सुरेंद्र कुमार सिंह के आरा स्थित आवास और इसी जिले के नारायणपुर में हार्डवेयर (सरिया-सीमेंट) की दुकान साथ हीं उनके नाम से आरा के कृष्णा नगर स्थित दोनों मकान (4 व 5 मंजिला मकान), भाई विजेंद्र कुमार विमल के कृष्णा नगर वाले 5 मंजिला मकान, भाई श्याम बिहारी सिंह के आरा स्थित आवासीय मकान, भतीजा धर्मेंद्र कुमार के आरा स्थित आशुतोष ट्रेडर्स नाम की दुकान पर भी छापेमारी की. छापेमारी में 9 जगह संपत्ति के सबूत मिले हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें