ऑपरेशन शराबबंदी: पटना में बाईपास पर एक ट्रक शराब जब्त, दो चालक पकड़े

Sumit Rajak, Last updated: Wed, 8th Dec 2021, 8:25 AM IST
  • पटना में न्यू बाईपास पर मध निषेध प्रभार और पत्रकार नगर थाने की पुलिस में मंगलवार को संयुक्त कार्रवाई करते हुए कार्टन के नीचे छिपाकर रखी गई एक ट्रक शराब जब्त किया है. बरामद शराब की कीमत लाखों रुपए बताई जा रही है. इस दौरान पुलिस ने पंजाब के दो चालकों को भी गिरफ्तार कर लिया है. दोनों चालक PB-30 नंबर ट्रक पर सवार थे. पंजाब के नंबर से ट्रक पर रांची से शराब की तस्करी हो रही थी.
फाइल फोटो

पटना. न्यू बाईपास पर मध निषेध प्रभार और पत्रकार नगर थाने की पुलिस ने मंगलवार को संयुक्त कार्रवाई करते हुए कार्टन के नीचे छिपाकर रखी गई एक ट्रक शराब जब्त किया है. बरामद शराब की कीमत लाखों रुपए बताई जा रही है. इस ट्रक मे 525 कार्टन शराब बरामद की गई.  इस दौरान पुलिस ने दो चालकों को गिरफ्तार कर लिया गया है. दोनों चालक PB-30 नंबर ट्रक पर सवार थे.

चालक की पहचान पंजाब के पटियाला स्थित दानीपुर के समाना निवासी सिमरनजीत सिंह और फतेहगढ़ साहिब स्थित छलेरीकला के निवासी हरदीप सिंह है. ओल्ड हैबिट ब्रांड नाम की शराब को पुलिस ने बरामद किया है. ये शराब झारखंड से लाई गई थी. दरअसल, मध निषेध प्रभार की एसओजी -06  ग्रुप को यह खबर मिली थी कि पटना में शराब की बड़ी खेप आने वाली है. इसके बाद मद्य निषेध की टीम ने पत्रकार नगर थानेदार मनोरंजन भारती के साथ ऑपरेशन को अंजाम दिया. बकौल पत्रकार नगर थाना अध्यक्ष  ने बताया कि न्यू बाईपास के पश्चिम 90 फीट पर बेऊर से न्यू बाईपास की ओर शराब लदा ट्रक आते दिखा. इसके बाद पुलिस ने उसे हाथ देकर रोकने की कोशिश की पर चालक ट्रक लेकर भागने लगा. तभी पुलिस टीम ने दो जीप बीच रोड पर लगा दिया. यह देख चालक ने ट्रक को रोक दिया और भागने की कोशिश की तभी पुलिस ने पीछा कर दोनों चालकों को पकड़ लिया.

ऑपरेशन शराबबंदी: पटना का बड़ा डॉक्टर नशे में तो इंजीनियर दारू संग गिरफ्तार

बड़े माफिया की है तलाश

सूत्रों की मानें तो जिस शराब को पुलिस ने बरामद किया है वह एक बड़े माफिया की है. उसका पूर्व में भी अपराधिक रिकॉर्ड रहा है. हालांकि, मद्य निषेध प्रभार शराब माफिया की तलाश में अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है. जल्दी उन सभी को पकड़ लिया जाएगा.

बड़ा सवालः पत्रकार नगर तक कैसे पहुंची शराब

न्यू बाईपास पर जिस शराब लदे ट्रक को पुलिस ने जब्त किया उसने औरंगाबाद जिले के अंबा थानांतर्गत NH-139 से एंट्री ली थी. पूछताछ के दौरान इस बात का खुलासा हुआ है कि ट्रक चालक कई जिलों को पार करते हुए पटना तक पहुंच गए थे. 

पंजाब नंबर से ट्रक पर रांची से हो रही शराब की तस्करी

शराब माफियाओं ने पुलिस को चकमा देने की भरपूर कोशिश की है. जिस ट्रक पर शराब मिली है उसका नंबर पंजाब का है. दोनों गिरफ्तार किए गए चालक भी पंजाब के रहने वाले हैं जबकि शराब की खरीद झारखंड से की गई है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक शराब माफिया को लगा कि पंजाब के चालक और ट्रक का इस्तेमाल करने से किसी को शक नहीं होगा. कार्टन से शराब की खेप को ढक दिया गया था. ताकि किसी की नजर ना जाए.

नकली भी हो सकती है शराब

बरामद शराब की खेप नकली भी हो सकती है कई शराब की बोतलों पर दिया गया क्यूआर कोड भी फर्जी प्रतीत हो रहा है. हालांकि पुलिस सभी पहलुओं पर छानबीन कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें