बिहार में जंगलराज ! बेऊर में वकील के मुंशी की गोली मारकर हत्या

Sumit Rajak, Last updated: Sun, 23rd Jan 2022, 6:57 AM IST
  • बेऊर थाना के सिपारा स्थित छठ तालाब के पास शनिवार की रात गोली मारकर एक वकील के मुंशी की हत्या कर दी गई. मारा गया मुंशी उमेश कुमार सिंह (45) अरवल जिले का रहनेवाला है. वह पटना सिविल कोर्ट के एक वकील का मुंशी बताया गया है. उसके सिर में दो गोली मारी गई थी. पुलिस मामले की जांच कर रही है.
फाइल फोटो

पटना. बेऊर थाना के सिपारा स्थित छठ तालाब के पास शनिवार की रात गोली मारकर एक वकील के मुंशी की हत्या कर दी गई. मारा गया मुंशी उमेश कुमार सिंह (45) अरवल जिले का रहनेवाला है. वह पटना सिविल कोर्ट के एक वकील का मुंशी बताया गया है. उसके सिर में दो गोली मारी गई थी. शव को कब्जे में लेकर पुलिस मामले की जांच कर रही है. देर रात तक हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है. घटनास्थल पर एएसपी मनीष कुमार और सिटी एसपी वेस्ट राजेश कुमार मौके पर पहुंच गए हैं. घटनास्थल से एक खोखा बरामद हुआ है. थानेदार सह प्रशिक्षु डीएसपी पी त्रिपाठी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि छानबीन की जा रही है. स्थानीय लोगों से जानकारी जुटाई जा रही है.

बताया गया है कि मुंशी उमेश कुमार सिंह बेऊर थाना क्षेत्र के सिपारा में आईओसी रोड में परिवार सहित किराए के कमरे में रहते थे. शनिवार की देर शाम को वह घर से निकले थे. उसके बाद वह घर नहीं लौटे. बताया जा रहा है कि छठ घाट के पीछे मुहल्ले के लोग रात करीब साढ़े नौ बजे गोलियों की आवाज सुनी. इसके कुछ देर बाद वहां से एक युवक गुजर रहा था, जो काम से घर लौट रहा था. स्थानीय लोगों ने उसे मना किया उधर मत जाओ, गोली चल रही है. उसने बताया कि वह रोज उसी रास्ते आते जाता है, यह कहकर वह आगे बढ़ गया. देखा कि घाट किनारे एक युवक खून से लथपथ पड़ा है. करीब जाकर देखा तो कि उसे गोली लगी है. उसने बेऊर थाने में इसकी सूचना दी. थोड़ी देर में बेऊर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई. कुछ देर बाद ही शव का शिनाख्त कर लिया गया. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स भेज दिया है. वह किसके बुलाने पर वहां गए थे? उनके साथ और कौन वहां मौजूद था? किसी से कोई आपसी रंजिश सहित अन्य बिन्दुओं पर पुलिस छानबीन कर रही है.

बिहार से नेपाल तक का सफर आसान, 243 किलोमीटर लंबा राम-जानकी मार्ग होगा फोर लेन

नहीं थी किसी से कोई अदावत

परिजनों का कहना है कि उनका किसी से कोई विवाद नहीं था.सिपारा स्थित छठ पूजा तालाब के पास जाने के बाद बदमाशों ने उसे गोली मार दी. सिर में दो गोली लगने से उसकी मौके पर ही मौत हो गई. इसके बाद हमलावर भाग गए. काफी देर बाद कुछ लोगों ने तालाब के पास लहूलुहान अवस्था में पड़े शव को देखकर इसकी सूचना बेऊर थाने की पुलिस को दी. इसकी सूचना एसपी सिटी वेस्ट को दी. एसपी सिटी वेस्ट के निर्देश पर बेऊर के प्रशिक्षु थानेदार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में ले लिया. बेऊर के प्रशिक्षु थानेदार ने ही वकील के मुंशी उमेश कुमार सिंह की गोली मारकर हत्या करने की पुष्टि की. बताया कि मुंशी के सिर में दो गोली लगी है. हत्या किसने और कौन ने की है, पता लगाया जा रहा है. वहीं, एसपी सिटी वेस्ट राजेश कुमार ने बताया कि पूरे मामले की बारीकी से जांच कर कातिलों का पता लगाने का निर्देश बेऊर पुलिस को दिया गया है. हमलावरों तक पहुंचने के लिए सिपारा में लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच की जा रही है. कातिल जल्द पकड़े जाएंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें