रूपेश सिंह मर्डर: एंगल ठेका से बंदूक लाइसेंस तक उछला, केस निकला रोड रेज बदले का

Smart News Team, Last updated: Wed, 3rd Feb 2021, 4:24 PM IST
  • इंडिगो एयरलाइंस में पटना एयरपोर्ट मैनेजर रूपेश सिंह हत्याकांड में पुलिस ने खुलासा करते हुए मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने खुलासा किया है कि यह हत्या रोड रोज के बदले में की गई थी.
रूपेश सिंह मर्डर: एंगल ठेका से बंदूक लाइसेंस तक उछला, केस निकला रोड रेज बदले का

बिहार की राजधानी पटना के एयरपोर्ट पर कार्यरत इंडिगो मैनेजर रूपेश सिंह हत्या कांड का खुलासा आखिरकार पुलिस ने कर दिया. पार्किंग ठेके से लेकर बंदूक लाइसेंस एंगल तक से जांच किए जा रहे इस केस में जुर्म की वजह रोडरेज निकली है. इस संबंध में पटना पुलिस ने 28 वर्षीय रोहित उर्फ रितुराज नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है जिसने अपराध कबूल लिया है. आरोपी का कहना है कि उसने रोडरेज की घटना में रूपेश सिंह और उसके बीच हुई मारपीट का बदला लेने के लिए इस हत्या को अंजाम दिया.

गौरतलब है कि पटना एयरपोर्ट के इंडिगो मैनेजर रूपेश सिंह की हत्या 12 जनवरी को उनके घर के बाहर की गई थी. उस दौरान वे एयरपोर्ट से लौट रहे थे तभी चार से पांच हमलावर उनपर गोलियां बरसाकर फरार हो गए थे. मौके पर ही रूपेश सिंह की मौत हो गई जिसके बाद तेजस्वी यादव समेत विपक्ष ने नीतीश कुमार की जेडीयू-बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा.

पटना पुलिस का खुलासा: सड़क हादसे का बदला लेने को रूपेश की हत्या, आरोपी अरेस्ट

मामला तूल पकड़ने के बाद पटना पुलिस पर मामले को जल्द से जल्द सुलझाने का प्रेशर बना था. इसी वजह से पुलिस कई टीम बनाकर मामले की जांच कर रही थी और थोड़े-थोड़े इनपुट पर भी दबिश दे रही थी. रूपेश सिंह हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के बीच पुलिस ने मामले की कई एंगलों से जांच की जिनमें एयरपोर्ट के पार्किंग ठेके से लेकर बंदूक का लाइसेंस एंगल भी शामिल था.

रूपेश सिंह हत्याकांड: संदिग्ध कॉल डिटेल ने बदली जांच की दिशा, बिल्डर से हो रही कड़ी पूछताछ

आरोपी रितुराज ने बताया- रूपेश सिंह को क्यों मारा

पुलिस ने इस मामले को सुलझाने के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बताया कि रितुराज के पास से एक पिस्टल, बाइक और कुछ कपड़े बरामद किए गए हैं. आरोपी रितुराज राजस्थान के जयपुर की सनराइज यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट है. हत्या में शामिल रितुराज के तीन साथी फरार हैं जिनकी तलाश की जा रही है. आरोपी रितुराज ने पुलिस को बताया कि कुछ समय पहले उसका और रूपेश सिंह का एक सड़क हादसा हुआ था जिसके बाद रूपेश सिंह ने उसकी जमकर पिटाई की थी.

पटना में अपराधियों का आतंक, इंडिगो के पटना एयरपोर्ट मैनेजर रुपेश सिंह की हत्या

मारपीट के बाद रितुराज बेहद क्रोधित हो गया और उसने रूपेश सिंह को मारने की योजना बनाई. करीब 45 दिनों से वह रूपेश सिंह की हत्या की कोशिश कर रहा था. 12 जनवरी को वारदात को अंजाम देकर वह रांची भाग गया था. पुलिस ने इस केस को सुलझाने के लिए 200 से ज्यादा सीसीटीवी फुटेज की जांच की और 600 कॉल रिकॉर्ड्स को भी खंगाला. आखिरकार पुलिस को कामयाबी हाथ लगी और मुख्य आरोपी हत्थे चढ़ गया. आरोपी रितुरात अपने पिता का अकेली संतान है और उसका किसी भी तरह का कोई अपराधिक इतिहास नहीं रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें