VIDEO: लॉकडाउन में बिना काम बाहर घूम रहे लोगों की ऐसे पिटाई कर रही बिहार पुलिस

Smart News Team, Last updated: Wed, 5th May 2021, 4:48 PM IST
  • बिहार सरकार ने 5 मई से लेकर 15 मई तक पूरे राज्य में पूर्ण लॉकडाउन घोषित किया है. साथ ही आदेश दिया था कि बिना काम बाहर घूमने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. पटना में आज बिना मतलब टहलने निकले लोगों पर पुलिस ने डंडे चलाए.
पटना में आज लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस ने डंडे चलाए.

पटना. बिहार में 15 मई तक पूर्ण लॉकडाउन लगा दिया गया है. कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए सरकार ने बंदी घोषित की है. लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पहले दिन पुलिस भी सख्ती से पेश आती नजर आई. सड़कों पर बिना किसी काम के निकले लोगों की कई जगह क्लास लगाई गई. पटना कोतवाली औऱ सुल्तानगंज इलाके में लॉकडाउन का मुआयना करने निकले मनचलों पर पुलिस ने सख्ती बरती. कई मनचलों को पुलिस के डंडे भी पड़े.

पटना में सुबह ही डीएम चंद्रशेखर सिंह और एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने सड़क पर उतर जायजा लिया कि लॉकडाउन के नियमों का कहीं उल्लंघन तो नहीं किया जा रहा. इस दौरान सड़कों पर कम वाहन दिखे. जरूरी सेवाओं को लेकर छूट दी गई. 11 बजे के बाद दुकानें बंद कराने से लेकर बेकार घूमने वालों पर पुलिस ने सख्ती का डंडा चलाया. 

बिहार में ऑटो-रिक्शा का किराया बदला, अब 2 किमी के सफर पर देने होंगे इतने रुपए

बिहार में लॉकडाउन घोषित करने के बाद से प्रशासन पूरी सख्ती करता दिख रहा है. पहले ही दिन सभी जिलों में डीएम और एसपी खुद सड़क पर उतर आए. दुकानों पर लॉकडाउन और कोरोना गाइडलाइंस के पालन की जांच की गई. नियमों का उल्लंघन करने वालों को चेताया भी गया. 

जेडीयू के ललन सिंह की ललकार- किस बिल में छुपे हैं तेजस्वी यादव

बिहार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने मंगलवार को मीटिंग के दौरान सभी जिलों के डीएम और एसपी को निर्देश दिए थे कि हर हाल में 15 मई तक कोरोना की चेन को ब्रेक करना है जिसके लिए सख्ती से लॉकडाउन का पालन किया जाए. वहीं जो भी नियमों का उल्लंघन करता मिलेगा उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.  

बिहार लॉकडाउन में निजी वाहन चलाने की छूट लेकिन ई-पास जरूरी, ऐसे करें आवेदन 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें