बिहार पुलिस के ये 6 अधिकारी बनेंगे IPS, गृह मंत्रालय ने सेलेक्शन लिस्ट जारी की

Smart News Team, Last updated: 01/12/2020 11:57 PM IST
  • बिहार पुलिस के 6 अफसरों के आईपीएस बनने का रास्ता साफ हो गया है.गृह मंत्रालय ने मंगलवार को सेलेक्शन लिस्ट जारी की. इन अफसरों को प्रमोशन के बाद 2013 बैच मिलने की संभावना है.
बिहार के 6 पुलिस अफसर बनेंगे आईपीएस. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. बिहार पुलिस के 6 अफसरों की नियुक्ति जल्द ही होगी. इसके लिए गृह मंत्रालय ने चयन सूची जारी कर दी है. मंगलवार को गृह मंत्रालय ने इस लिस्ट को जारी किया. जिसमें 8 पुलिस अफसरों के नाम हैं लेकिन इनमें से 6 अधिकारियों को ही प्रमोशन मिलेगा. दो अफसरों किन्हीं कारणों से आईपीएस नहीं बन पाएंगे.

गृह मंत्रालय की चयन सूची जारी होने के बाद बिहार पुलिस के 6 अफसरों की नियुक्ति का रास्ता साफ हो गया है. ये अफसर आईपीएस प्रमोशन से बनेंगे. जो 6 पुलिस अधिकारी आईपीएस अफसर बनेंगे, उनमें राज्यपाल के एडीसी राकेश कुमार दूबे भी शामिल हैं. इसके अलावा फुलवारी शरीफ के एसडीपीओ संजय भारती, पटना एएसपी चन्द्रशेखर प्रसाद विद्यार्थी, कटिहार एएसपी हरि मोहन शुक्ल, पटना नगर निगम के अपर आयुक्त शीला ईरानी और सहरसा के एएसपी बलराम चौधरी का आईपीएस का नाम गृह मंत्रालय की सेलेक्शन लिस्ट में है.

बिहार परिवहन विभाग खरीदेगी 150 नई बसें, पटना समेत अन्य शहरों में जल्द चलेंगी

मंगलवार को आईपीएस की नियुक्ति के लिए गृह मंत्रालय ने चयन सूची जारी की. जिसमें 8 पुलिस अफसरों का नाम है. इनमें से 6 पुलिस अधिकारियों का आईपीएस बनना तय माना जा रहा है. इस सूची में से दो पुलिस अफसर आईपीएस नहीं बनेंगे. उनमे एक ईओयू के एएसपी विश्वजीत दयाल हैं और दूसरे समस्तीपुर के एसडीपीओ विजय कुमार हैं. दोनों की नियुक्ति कुछ वजहों से नहीं हो पाएगी. जिन 6 अफसरों को प्रमोशन के बाद आईपीएस बनाया जाएगा उनको वर्ष 2013 बैच के मिलने की संभावना है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें