बिहार पुलिस बदमाशों पर नजर रखने के लिए अर्टिगा और बोलेरो से करेगी गश्त

Smart News Team, Last updated: Fri, 5th Mar 2021, 10:33 PM IST
  • पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों की मानें तो अब तक 80 अर्टिगा की खरीद हो चुकी है. राज्य में 40 पुलिस जिला हैं. ये गाड़ी सभी जिलों के टाउन थाने को दी जाएगी. फिलहाल एक थाने को 2-2 अर्टिगा देने की तैयारी है. भविष्य में यदि ऐसी और भी गाड़ियां खरीदी जाती हैं तो उसे शहर के दूसरे थानों को दिया जाएगा. इसके अलावा करीब 300 बोलेरो की खरीद होगी.
बिहार पुलिस भी दिल्ली पुलिस की तरह लग्जरी गाड़ियों पर गश्त करती नजर आएगी. (प्रतिकात्मक फोटो)

पटना: अब बिहार पुलिस भी दिल्ली पुलिस की तरह लग्जरी गाड़ियों पर गश्त करती नजर आएगी. बिहार पुलिस अब अर्टिगा से गश्ती के जरिए बदमाशों पर नजर रखेगी. पहली दफा बिहार पुलिस के लिए इस गाड़ी की खरीद की गई है. फिलहाल, बिहार के शहरी थानों को यह गाड़ी दी जाएगी. अर्टिगा के अलावा पुलिस के लिए अन्य गाड़ियां भी खरीदी जा रही हैं.

पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों की मानें तो अब तक 80 अर्टिगा की खरीद हो चुकी है. राज्य में 40 पुलिस जिला हैं. ये गाड़ी सभी जिलों के टाउन थाने को दी जाएगी. फिलहाल एक थाना को 2-2 अर्टिगा देने की तैयारी है. भविष्य में यदि ऐसी और भी गाड़ियां खरीदी जाती हैं तो उसे शहर के दूसरे थानों को दिया जाएगा. इसके अलावा करीब 300 बोलेरो की खरीद होगी.

सीआईडी ने जारी किए आंकड़े, लॉकडाउन में आर्थिक तंगी से महिला उत्पीड़न के मामले बढ़े

बताते चलें कि बिहार पुलिस 681 छोटी-बड़ी गाड़ियों की खरीद करेगी. इनमें 379 चारपहिया शामिल हैं. इस कैटेगरी में एलएमवी गाड़ियों की खरीद हो रही है. इसके अलावा 302 अपाचे मोटरइकिल भी बिहार पुलिस को मिल गई हैं. ये गाड़ियां जिला पुलिस को दी जाएंगी और वहां से इसे थानों को भेजा जाएगा. वाहन खरीद के लिए राज्य सरकार द्वारा पुलिस को 33.03 करोड़ रुपए दिए गए थे.

बिहार पंचायत चुनाव 2021: ग्राम प्रधान से लेकर जिला सदस्य तक के लिए चुनाव चिन्ह हुआ निर्धारित, जानें क्या है

80 प्रतिशत से कम कॉपी जांची तो BSEB के टीचर्स का कटेगा मेहनताना, होगी कार्रवाई

बिहार: हाईकोर्ट ने हटाई एसटीईटी रिजल्ट पर लगी रोक, शुरू होंगी 37 हजार भर्तियां

पटना: शव यात्रा में हो रही फायरिंग में गोली लगने से आठ साल के बच्चे की मौत

जमीन खरीद-बेच में फर्जीवाड़ा कम करने के लिए नीतीश सरकार ने बनाया मास्टर प्लान

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें