पटना की सड़कों पर लगा लालू यादव के परिवार पर तंज कसता पोस्टर, बिहार में गरमाई राजनीति

Somya Sri, Last updated: Sat, 6th Nov 2021, 10:11 AM IST
  • बिहार में उपचुनाव समाप्त होने के बाद राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव, बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और राजद नेता तेज प्रताप यादव पर तंज कसते हुए पटना की सड़कों पर पोस्टर लगा है. पोस्टर में जनता लालू परिवार से पूछ रही है कि आप हमारे कौन है. पोस्टर में अर्जुन के रूप में तेजस्वी यादव कह रहे हैं कि हमको तो मछली दिख ही नहीं रहा है वासुदेव. वहीं बगल में कृष्ण के रूप में खड़े उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव कह रहे हैं- अहंकार से मुक्‍त होकर देखो पार्थ.
पटना की सड़कों पर लगा लालू यादव के परिवार पर तंज कसता पोस्टर, बिहार में गरमाई राजनीति ( फाइल फोटो)

पटना: बिहार में उपचुनाव समाप्त होने के बाद राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू यादव, बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और राजद नेता तेज प्रताप यादव पर तंज कसते हुए पटना की सड़कों पर पोस्टर लगा है. पोस्टर में जनता लालू परिवार से पूछ रही है कि आप हमारे कौन है. पोस्टर में एक ओर लालू यादव हैं तो वहीं पोस्टर में तेज प्रताप यादव तेजस्वी को कुछ ज्ञान देते नजर आ रहे हैं. तो तेजस्वी यादव नकली अर्जुन के भेष में है. पोस्टर किसने लगाया है अभी तक इसका पता नहीं चल पाया है.

अहंकार से मुक्‍त होकर देखो पार्थ

मिली जानकारी के मुताबिक लालू यादव पर तंज कसता यह पोस्टर पटना के आयकर विभाग और डाक बंगला चौराहे पर लगा है. कहा जा रहा है कि इस पोस्टर के जरिए लालू परिवार के अंदरूनी झगड़ों को उजागर किया गया है. पोस्टर में अर्जुन के रूप में तेजस्वी यादव कह रहे हैं कि हमको तो मछली दिख ही नहीं रहा है वासुदेव. वे जल में मछली के प्रतिबिंब को ढूंढते नजर आ रहे हैं. वहीं बगल में कृष्ण के रूप में खड़े उनके बड़े भाई तेज प्रताप यादव कह रहे हैं- अहंकार से मुक्‍त होकर देखो पार्थ. वहीं पोस्टर में लालू यादव चुप हैं और अपने दोनों बेटों को देख रहे हैं. इसके अलावा पोस्टर में कुछ वोटर भी हैं. जो लालू परिवार से पूछ रही है कि आप हमारे हैं कौन?

बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा 12 नवंबर से शुरू, इन बातों का रखें ध्यान वरना नहीं मिलेगा एडमिट कार्ड

पहले भी लग चुका है पोस्टर

बता दें कि पहला मौका नहीं है जब लालू परिवार पर किसी पोस्टर के जरिए तंज कसा गया हो. इससे पहले भी लालू परिवार पर पटना की सड़कों पर पोस्टर लगाए गए हैं. हालांकि पोस्टर लगाने वाला कौन है. किस राजनीतिक दल की ओर से यह किया गया है इसकी अभी तक पुष्टि नहीं हुई है. पिछले दिनों पटना की सड़कों पर लालू यादव के परिवार का पोस्टर लगा हुआ दिखा था जिसमें लालू यादव के तस्वीर के साथ उन्हें जेल में दिखाया गया था. पोस्टर में लालू यादव के फोटो के थोड़ा नीचे सजायाफ्ता कैदी नंबर 3351 लिखा हुआ था. पोस्टर में लालू यादव के दोनों बेटे तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव भी थे. इसके अलावा लालू यादव की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और उनकी बेटी मीसा भारती की फोटो भी पोस्टर में शामिल थी. पोस्टर पर एक स्लोगन लिखा था 'एक ऐसा परिवार जो बिहार पर भार'.

बता दें कि बिहार उपचुनाव के बाद लालू यादव के परिवार पर तंज कसता हुआ ये पोस्टर पटना की सड़कों पर लगने के बाद बिहार की राजनीति गरमा गई है. हालांकि यह पोस्टर किस राजनीतिक दल की ओर से लगाया गया है अब तक पता नहीं चल सका है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें