बिहार लोक सेवा आयोग में निकली भर्तियां, क्लर्क के 24 पदों पर करें आवेदन

Smart News Team, Last updated: Tue, 6th Apr 2021, 2:31 PM IST
  • BPSC ने लोअर डिवीज़न क्लर्क के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. 24 पदों के लिए निकाली गई ये भर्तियां बिहार लोक सेवा आयोग के पटना दफ्तर के लिए हैं.
24 पदों पर निकली भर्तियां

पटना: प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे छात्र-छात्राओं के लिए एक अच्छी ख़बर है. बिहार लोक सेवा आयोग यानि BPSC ने लोअर डिवीज़न क्लर्क के पदों पर भर्तियां निकाली हैं. 24 पदों के लिए निकाली गई ये भर्तियां बिहार लोक सेवा आयोग के पटना दफ्तर के लिए हैं. आवदेन करने की अंतिम तिथि 16 अप्रैल रखी गई है.

इसके लिए बिहार लोक सेवा आयोग की वेबसाइट http://www.bpsc.bih.nic.in/ पर अधिसूचना और विज्ञापन जारी कर दिया गया है. BPSC में पटना के लिए खाली 24 पदों के लिए होने वाली प्रारंभिक परीक्षा के दौरान किताब ले जाने की छूट रहेगी. इसके लिए छात्र और छात्राएं हर विषय की एक किताब ले जा सकेंगे, लेकिन उन्हें नोट्स ले जाने की अनुमति नहीं होगी.

साइबर अपराधी अब पहले बैंक अकाउंट से गायब करते हैं पैसा, बाद में पूछते OTP

अधिसूचना के मुताबिक आवेदन प्रक्रिया 19 मार्च से शुरू हो चुकी है और ये 16 अप्रैल तक चलेगी. अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट पर जाकर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. 18 से 37 साल के बीच के 10वीं पास छात्र-छात्राएं ही इस पद के लिए आवेदन कर सकेंगे.

पटना सर्राफा बाजार में सोने की रफ्तार बढ़ी चांदी की गति हुई धीमी, सब्जी मंडी रेट

24 पदों के लिए निकाली गई भर्तियों में से 10 पद सामान्य वर्ग, 3 पद आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए, 3 पद अनुसूचित जाति के लिए, 1 पद अनुसूचित जनजाति के लिए, 2 पद अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए और 4 पद पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित किए गए हैं. आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को कंप्यूटर टाइपिंग का ज्ञान जरूरी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें