पटना जंक्शन पर बिना मास्क के दिखे तो 500 रुपए जुर्माना, चलेगा चेकिंग अभियान

Smart News Team, Last updated: Fri, 9th Apr 2021, 5:58 PM IST
  • कोरोना के कहर को देखते हुए पटना रेलवे स्टेशन पर बिना मास्क के मिलने पर 500 रुपए का जुर्माना देना होगा. इसके लिए पटना जंक्शन पर मास्क चेकिंग अभियान चलेगा. बिहार में कोरोना के केस बढ़ते ही जा रहे हैं.
पटना रेलवे स्टेशन पर मास्क चेकिंग अभियान चलाया जाएगा. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते बिहार की राजधानी पटना में रेलवे प्रशासन ने सख्ती बढ़ाई है. अगर पटना रेलवे स्टेशन पर कोई भी बिना मास्क के मिलता है तो उस पर 500 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा. इसके लिए पटना जंक्शन पर मास्क चेकिंग अभियान चलाया जाएगा. जीएम रेलवे ने मास्क पर जुर्माने की जानकारी दी है. 

रेलवे प्रशासन ने यात्रियों से अपील है कि वे कोरोना प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए ट्रेनों में सफर करें. रेलवे स्टेशन या कहीं भी मास्क जरूर पहनें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें. रेलवे स्टेशन पर मास्क अभियान के अलावा रेलवे प्रशासन ने कोरोना पर नियंत्रण और आपातकालीन स्थिति के लिए हर दो सौ किलोमीट के भीतर एक रेलवे स्टेशन सभी व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं.

कोरोना का कहर : पटना जंक्शन पर तैनात TT समीर चंन्द्रवंशी की कोरोना से मौत

पटना में कोरोना की दूसरी लहर को देखते हुए जिला प्रशासन भी अलर्ट मोड पर है. मास्क और सेनिटाइजर की चेकिंग का विशेष अभियान चलाया जा रहा है. जिला प्रशासन ने निर्देश दिया है कि जिले में किसी भी दुकान में दुकानदार या ग्राहक बिना मास्क के मिले तो उस दुकान को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया जाएगा. इसके अलावा दुकान के बाहर बिना मास्क के शॉप में प्रवेश वर्जित है, इसका बोर्ड लगाना होगा.

वैक्सीन की किल्लत! UP-बिहार के इन जिलों में टीके का स्टॉक खत्म, वापस लौटे लोग

मिली जानकारी के मुताबिक, शुक्रवार को कोरोना की वजह से पटना रेलवे स्टेशन पर तैनात टिकट कलेक्टर की मौत हो गई है. बीते 24 घंटे में राजधानी पटना में 743 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. जिसके बाद पटना में कुल संक्रमितों की संख्या 3 हजार 205 हो गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें