बिहार राज्यसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने सुशील मोदी को बनाया उम्मीदवार

Smart News Team, Last updated: 27/11/2020 08:57 PM IST
  • बिहार राज्यसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को उम्मीदवार बनाया है. केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से बिहार राज्यसभा की सीट खाली हो गई थी. जिस पर 14 दिसंबर को उपचुनाव होना हैं.
राज्यसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने सुशील मोदी को बनाया उम्मीदवार.

पटना. बीजेपी ने राज्यसभा उपचुनाव के लिए पूर्व मुख्यमत्री सुशील मोदी को उम्मीदवार बनाया. पूर्व केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से बिहार राज्यसभा की सीट खाली है. जिसके लिए भाजपा केन्द्रीय चुनाव समिति ने सुशील मोदी को प्रत्याशी बनाया है. लोजपा ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर चिराग पासवान की मांग रीना पासवान को राज्यसभा उम्मीदवार बनाने की मांग की थी. आपको बता दें कि बिहार राज्यसभा सीट पर उपचुनाव 14 दिसंबर को वोटिंग मतदान होना है.

चुनाव आयोग ने पिछले दिनों बिहार की  राज्यसभ सीट पर उपचुनाव की घोषणा की थी. जिसकी वोटिंग 14 दिसंबर को होगी. राज्यसभा उपचुनाव के लिए नोमिनेशन की आखिरी तारीख 4 दिसंबर है और 7 दिसंबर तक नामांकन वापस लिया जा सकता है. सुशील मोदी को इस बार बिहार सरकार में उप मुख्यमंत्री नहीं बनाया है. उनकी जगह पर तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी को उप मुख्यमंत्री पद दिया है. जिसके बाद से ही कयास लगाये जा रहे थे कि सुशील मोदी को केन्द्र में लाया जा सकता है.

लालू यादव की जमानत पर सुनवाई 11 दिसंबर तक टली, आधी सजा काटी या नहीं, पहले तय होगा

उप मुख्यमंत्री न बनाने के बाद सुशील मोदी ने ट्वीट करते हुए नाराजगी जताई थी कि भाजपा और संघ परिवार ने मुझे 40 वर्षों के राजनैतिक जीवन में इतना दिया कि शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा. आगे जो भी जिम्मेदारी मिलेगी उसका निर्वहन करूंगा. कार्यकर्ता का पद तो मुझसे कोई नहीं छीन सकता. सुशील मोदी के बारे में कहा जाता रहा है कि वे नीतीश सरकार में बीजेपी कोटे से डिप्टी सीएम बनते हैं लेकिन काम जेडीयू और नीतीश कुमार का करते हैं. सुशील मोदी को हाल ही में बिहार विधान परिषद आचार समिति का अध्यक्ष बनाया गया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें