रामविलास पासवान की पत्नी रीना पासवान राज्यसभा उपचुनाव में हो सकती हैं RJD कैंडिडेट

Smart News Team, Last updated: Sun, 29th Nov 2020, 9:05 AM IST
  • रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में आरजेडी की ओर से दिवंगत रामविलास पासवान की पत्नी रीना पासवान कैंडिडेट हो सकती हैं.
राज्यसभा उपचुनाव में दिवंगत रामविलास पासवान की पत्नी रीना पासवान आरजेडी कैंडिडेट हो सकती हैं.

पटना. लोजपा प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रहे रामविलास पासवान के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में आरजेडी सत्ता पक्ष एनडीए के खिलाफ उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 और विधानसभा स्पीकर चुनाव के बाद राजद अब एनडीए को एक बार फिर कड़ी टक्कर देने की योजना बना रही है. 

राज्यसभा उपचुनाव में राजद की तरफ से लोजपा प्रमुख चिराग पासवान की मां रीना पासवान प्रत्याशी हो सकती हैं. चिराग पासवान अगर राजद के प्रस्ताव को स्वीकार करते हैं तो तेजस्वी यादव की आरजेडी रीना पासवान पर दांव लगाने को तैयार है. हालांकि, लोजपा की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है.

बिहार राज्यसभा उपचुनाव के लिए बीजेपी ने सुशील मोदी को बनाया उम्मीदवार

राज्यसभा उपचुनाव को लेकर राजद का कहना है कि यह सीट दलित कोटे की है, इस सीट पर बीजेपी की तरफ से सुशील मोदी को उम्मीदवार बनाया गया है. सुशील मोदी जाति से वैश्य है. आरजेडी दलित कार्ड के जरिेए सियासत करनी चाह रही है. राजद की कोशिश एक तीर से कई निशाने साधने की है. पार्टी प्रवक्ता शक्ति यादव ने बताया कि राज्यसभा उपचुनाव में अगर चिराग पासवान अपनी मां को प्रत्याशी बनाते हैं तो राजद की ओर से उन्हें समर्थन दिया जाएगा. अगर चिराग अपनी मां रीना पासवान को प्रत्याशी नहीं बनाते हैं तो राजद की तरफ से किसी अन्य दलित चेहरे पर दांव लगाया जा सकता है.

LJP की PM मोदी से अपील, रामविलास पासवान की सीट से पत्नी रीना को भेजें राज्यसभा

शक्ति यादव ने कहा कि देश के बड़े दलित नेता रामविलास पासवान जी की निधन से खाली हुई यह सीट लोजपा के खाते में जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि जब तक रामविलास पासवान जी जीवित रहे तो बीजेपी ने उनके वोटों का प्रयोग किया और निधन अब उनके निधन के बाद बीजेपी रामविलास जी की आत्मा को को दु:ख पहुंचा रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें