बिहार में 19 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव, हर जिले में अब लगेगी इंडस्ट्री

Smart News Team, Last updated: Thu, 1st Jul 2021, 7:39 AM IST
  • कोरोना काल में जहां एक तरफ पूरे देश में औद्योगिक गतिविधियों की हालत बुरी है. वहीं दूसरी तरफ बिहार में 19 हजार करोड़ के निवेश के प्रस्ताव आए हैं. बिहार के अब हर जिले में उद्योग लगाए जाएंगे. इससे बिहारवासियों के लिए रोजगार के अवसर बनेंगे. हजारों युवाओं को नौकरी मिलेगी.
बिहार के हर जिल में लगेंगी अब इंडस्ट्रीज.

पटना. राजकुमार शर्मा. बिहार निवेशकों का हॉट-स्पॉट बन गया है. इन दिनों कई निवेशक बिहार का रूख कर रहे हैं. कोई ऐसा जिला नहीं है जिसमें पिछले कुछ महीनों में निवेश के लिए प्रस्ताव ना आए हों. कोरोना काल में जहां एक तरफ कई औद्योगिक क्षेत्रों को भारी नुकसान हुआ है. वहीं दूसरी तरफ बिहार के हर जिले में निवेश प्रस्तावों की झड़ी लगी हुई है. नीतीश सरकार के नए कार्यकाल के शुरू होने के बाद से 19 हजार करोड़ से अधिक के निवेश प्रस्ताव आए हैं. बिहार में हजारों करोड़ के निवेश आने से बेरोजगार युवाओं के लिए नौकरी के अवसर उत्पन्न होंगे.

बिहार में सबसे ज्यादा निवेश प्रस्ताव इथेनॉल के लिए आ रहे हैं. बिहार में लंबे समय बाद एक बार फिर उद्योग और निवेश का रूख बना है. बिहार सरकार की नई इथेनॉल पॉलिसी निवेशकों को अपनी तरफ आकर्षित करने में पूरी तरह से सफल रही है. नई पॉलिसी के तहत आवेदन करने का आखिरी दिन बुधवार का था. आखिरी दिन भी कई प्रस्ताव आते रहे. बिहार में अबतक जो निवेश प्रस्ताव आए हैं उसमें कई बड़ी कंपनियां हैं जो बाजार में अपने नाम से मशहूर हैं. 

अमूल ने दूध के दाम में किया इजाफा, 1 जुलाई से लागू होगी नई कीमत, ये रही वजह 

बिहार में निवेश के लिए 19 हजार करोड़ से ज्यादा के प्रस्ताव आ चुके हैं. बिहार उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन इस आंकड़े को 20 हजार करोड़ से ऊपर ले जाने को प्रयासरत है. अबतक बिहार के 29 जिलों में इंडस्ट्री लगाने का प्रस्ताव आया है. जिसमें अऱरिया, औरंगाबाद, बांका, भागलपुर, बक्सर, दरभंगा, पूर्वी चंपारण, गया, गोपालगंज, जहानाबाद, कैमूर, कटिहार, खगड़िया, किशनगंज, मधेपुरा, मुंगेर, नालंदा, नवादा, पूर्णिया, रोहतास आदि शामिल हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें