वोटकटवा कहने पर ओवैसी का जवाब- हार का ठीकरा हमारे सिर फोड़ रही कांग्रेस

Smart News Team, Last updated: Thu, 12th Nov 2020, 3:44 PM IST
  • बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजों में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की पांच सीटों पर शानदार जीत के बाद कांग्रेस ने AIMIM को वोट कटवा कह दिया. अब असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पार्टी को जवाब दिया है.
वोट कटुआ कहने पर ओवैसी का जवाब- हार का ठीकरा हमारे सिर फोड़ रही कांग्रेस

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजों में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की पांच सीटों पर शानदार जीत का प्रदर्शन महागठबंधन की पार्टी कांग्रेस को हजम नहीं हुआ. कांग्रेस ने ओवैसी को वोट कटवा तक कह डाला. अब असदुद्दीन ओवैसी ने कांग्रेस पार्टी को जवाब दिया है.

एमआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट कर बताया कहा कि कांग्रेस अब भी पहले की तरह वोट कटवा चिल्ला रही है. कांग्रेस ने अपनी हार का ठीकरा एमआईएमआईएम की बिहार चुनाव में सफलता पर फोड़ना शुरू कर दिया है.

तो क्या जेडीयू के लिए वोटकटवा साबित हुई चिराग पासवान की एलजेपी?

ट्वीट में आगे ओवैसी ने उन सीटों के फैक्ट्स शेयर किए जहां एनडीए के प्रत्याशी ने जीत हासिल की. ओवैसी ने फैक्ट्स को लेकर कहा कि महागठबंधन इन सीटों पर एनडीए को हराने में नाकामयाब रहा.

मालूम हो कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे आ चुके हैं जिसमें जेडीयू और बीजेपी की एनडीए ने 125 सीटों के साथ शानदार जीत हासिल की है. वहीं कांग्रेस, राजद और लेफ्ट के महागठबंधन ने भी कड़ी टक्कर देते हुए 110 सीट हासिल की.

बिहार चुनाव में ओवैसी की पार्टी का भी प्रदर्शन शानदार रहा. यूं तो पार्टी ने 20 उम्मीदवार उतारे लेकिन उनमें नई पार्टी के लिए पांच उम्मीदवारों का जीतना भी काफी अहम रखता है. ओवैसी को ये जीत बिहार के सीमांचल इलाके से मिली है. ये सभी मुस्लिम बहुल्य क्षेत्र हैं जहां कई जगहों पर तादाद 50 फीसदी से भी अधिक है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें