पटना वासियों के लिए खुशखबरी, अब अटल पथ से जेपी सेतु जाने के लिए नहीं चलना होगा पैदल

Ankul Kaushik, Last updated: Mon, 31st Jan 2022, 11:21 AM IST
  • बिहार की राजधानी पटना के रहने वाले लोगों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. शहर वासियों के लिए नीतीश सरकार ने अटल पथ से जेपी सेतु की कनेक्टविटी कर दी है, जिससे अब हाजीपुर और छपरा के लिए गंगा नदी पार कर सकेंगे. इससे शहर में जाम में भी राहत मिलेगी और कम समय में ही पटना से हाजीपुर और छपरा पहुंच जाएंगे.
अटल पथ पटना (फाइल फोटो)

पटना. बिहार की नीतीश सराकर ने पटना वासियों को एक बड़ी खुशखबरी दी है. अब पटना के लोगों को जाम से भी राहत मिलेगी, क्योंकि अब बिहार के पथ निर्माण विभाग ने अटल पथ से जेपी सेतु की कनेक्टिविटी कर दी है. इस कनेक्टविटी के होने से कम समय में ही अब पटना से हाजीपुर और छपरा लोग पहुंच जाएंगे. इसके साथ ही अब अटल पथ से अपने वाहन जेपी सेतु होते हुए हाजीपुर और छपरा ले जा सकेंगे और सीधे ही हाजीपुर और छपरा के लिए गंगा नदी पार कर सकेंगे. बिहार के पथ निर्माण विभाग ने बोरिंग रोड, पाटलिपुत्रा, बेली रोड, समेत एक दर्जन इलाकों से अब जेपी सेतु की सीधा कनेक्टिविटी कर दी है.

बिहार के पथ निर्माण विभाग द्वारा अटल पथ से जेपी सेतु की कनेक्टिविटी होने पर अब अटल पथ से अशोक राजपथ तक 1 किलोमीटर चलने की जरूरत नहीं पड़ेगी. क्योंकि अब गाड़ियां अटल पथ से अशोक राजपथ पार करते ही पुराने एफसीआई गोदाम की तरफ से दीघा रोटरी होते हुए, जेपी दीघा सेतु पर चढ़ जाएंगी. अटल पथ से जेपी सेतु की कनेक्टिविटी से शहर के कई इलाकों में जाम से राहत मिलेगी. बता दें कि 15 जनवरी से अटल पथ पर पटनावासी अपनी गाड़ियों के साथ फर्राटे भर रहे हैं और इसके साथ ही हाजीपुर और छपरा जाना भी आसान हो गया है.

महंगाई की मार ! बिजली का सीजनल कनेक्शन 5 से 30 प्रतिशत तक होगा महंगा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पटना के अटल पथ फेज वन का पिछले साल उद्घाटन किया था. जो आर ब्लॉक से दीघा घाट तक हुआ था लेकिन अब अटल पथ के फेज-2 परियोजना में फिलहाल 52 प्रतिशत ही काम हो सका है. वहीं अशोक राजपथ पार करने के लिए फ्लाई ओवर बनाया जा रहा है. इस परियोजना के लिए करीब 69 करोड़ रुपये की लागत है जो कि मई तक पूरी करनी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें