बिहार में आआरबी अभ्यर्थियों का उग्र प्रदर्शन जारी, गया में ट्रेन को लगाई आग

Jayesh Jetawat, Last updated: Wed, 26th Jan 2022, 3:36 PM IST
  • बिहार में आरआरबी स्टूडेंट्स का हिंसक प्रदर्शन अभी थमा नहीं है. गया में बुधवार को गुस्साए छात्रों ने एक ट्रेन में आग लगा दी. गया पुलिस सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले प्रदर्शनकारियों की पहचान करने में जुटी है. 
गया में आरआरबी स्टूडेंट्स ने लगाई ट्रेन में आग

पटना: बिहार में रेलवे के आरआरबी एनटीपीसी परीक्षा के रिजल्ट में गड़बड़ी के विरोध में छात्रों का उग्र प्रदर्शन जारी है. गया में बुधवार को आक्रोषित अभ्यर्थियों ने ट्रेन में पथराव करके उसमें आग लगा दी. बिहार-गया रेल रूट पूरी तरह बाधित है. गया पुलिस ने छात्रों से अफवाहों में न आने की अपील की है. दूसरी ओर बिहार में रेलवे अभ्यर्थियों के बढ़ते प्रदर्शन को देखते हुए दोपहर में रेलवे की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस की जाएगी.

गया जंक्शन पर बुधवार को बड़ी संख्या में छात्र घुस गए. प्रदर्शनकारियों ने वहां खड़ी एक यात्री गाड़ी को आग के हवाले कर दिया. ट्रेन की एक बोगी पूरी तरह जल गई. इसके बाद स्टेशन पर अफरातफरी मच गई. यात्री इधर-उधर भागने लगे. पुलिस, आरपीएफ के जवानों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया. गया एएसपी के मुताबिक सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों की पहचान की जा रही है. उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा.

बीते तीन दिन से जारी छात्रों के आंदोलन के चलते बिहार में कई जगहों पर रेलवे ट्रैक जाम हैं. दिल्ली-हावड़ा रूट बाधित है. बुधवार को भी कई ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया. आरा में मंगलवार को एक पैसेंजर ट्रेन में आग लगाई गई. नवादा में भी एक इंजन को फूंक दिया गया था.

RRB आंदोलन पटना से बाहर राज्य भर में फैला, ट्रेन पर भारी असर, बोर्ड ने नौकरी बैन की चेतावनी दी

बक्सर, बिहार शरीफ, मुजफ्फरपुर समेत अन्य कई जिलों में प्रदर्शनकारियों ने ट्रैक पर कब्जा किया. बिहार में बेकाबू हुए हालात को काबू में करने के लिए हाईलेवल मीटिंग बुलाई गई है. इसमें पुलिस और आरपीएफ के आला अधिकारी मौजूद हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें