Video: नहीं सुधरे कांग्रेसी, बिहार में विधायक दल की मीटिंग में नेताओं में मारपीट

Smart News Team, Last updated: Sat, 14th Nov 2020, 2:19 AM IST
  • बिहार विधानभा चुनाव के नतीजे के बाद सदाकात आश्रम में कांग्रेस की विधायक दल की मीटिंग में कांग्रेसी आपस में भिड़ गए.
कांग्रेस विधायक दल की मीटिंग में कांग्रेसी आपस में भिड़े.

पटना. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के नतीजे आने के बाद शुक्रवार को सदाकात आश्रम में कांग्रेस की विधायक दल के लिए हुई मीटिंग में कांग्रेसी आपस में भिड़ पड़े. जिससे मीटिंग में हंगामा मच गया. कांग्रेसी आपस में खुलेआम गाली गलौज और हाथापाई पर उतर आए. मिली जानकारी के अनुसार, मीटिंग में विवाद विधायक दल के नेता पर हुआ. इस मीटिंग में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मौजूद रहे.

बिहार चुनाव के बाद शुक्रवार को कांग्रेस ने पटना के सदाकात आश्रम में विधायक दल के नेता के लिए बैठक बुलाई थी. इस मीटिंग में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी मौजूद थे. मीटिंग के बीच में विधायक दल के नेता के विषय पर कांग्रेस के विधायक विजय शंकर दुबे और सिदार्थ के समर्थकों की आपस में झड़प शुरू हो गई. बात गाली गलौज और हाथापाई पर आ गई.

नीतीश कैबिनेट मीटिंग में विधानसभा भंग करने की सिफारिश, राज्यपाल को देंगे सूचना

आपको बता दें बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने महागठबंधन के साथ चुनाव लड़ा. जिसमें कांग्रेस ने 19 सीटें जीती. बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे में एनडीए ने सबसे ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं महागठबंधन 110 सीटों पर सिमट गई. चिराग पासवान की लोजपा को एक सीट पर जीत मिली और अन्य ने 7 सीटें जीतीं. 

कौन बनेगा बिहार का CM? 15 नवंबर को NDA की अहम बैठक में होगा फैसला

भाजपा ने 74 सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं जदयू ने 43, मुकेश साहनी की वीआईपी और जीतनराम मांझी की हम ने 4-4 सीटों पर जीत दर्ज की. वहीं महागठबंधन में राजद सबसे बड़ी पार्टी रही. राजद ने 75 सीटें जीतीं, वहीं कांग्रेस ने 19 और लेफ्ट पार्टियों के खाते में 16 सीटें आईं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें