बिहार : 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, 1 फरवरी से शुरू होंगे एग्जाम

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sun, 16th Jan 2022, 6:17 PM IST
  • बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. इस साल यह थ्योरी परीक्षा 1 फरवरी से शुरू होने जा रही है. इसके लिए शिक्षण संस्थान 16 -31 जनवरी के बीच समिति की वेबसाइट inter22.biharboardonline.com से सभी स्टूडेंट्स के लिए एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकेंगे.
12वीं बिहार बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी

पटना. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है. परीक्षा समिति द्वारा साल 2022 में इंटरमीडिएट वार्षिक सैद्धान्तिक यानी थ्योरी परीक्षा फरवरी महीने से शुरू की जा रही है. इसके लिए राज्य के सभी संबंधित शिक्षण संस्थान द्वारा परीक्षा में बैठने वाले विद्यार्थियों का एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जाएगा. डाउनलोड किए गए एडमिट कार्ड की कॉपी पर संस्थान की मुहर और प्रिंसिपल की दस्तखत यानी सिग्नेचर के बाद ही सभी विद्यार्थियों में उसे बाटा जाना है. परीक्षा समिति की आधिकारिक वेबसाइट inter22.biharboardonline.com से सभी पंजीकृत स्टूडेंट्स की एडमिट कार्ड को 16 जनवरी से 31 जनवरी के बीच डाउनलोड किया जा सकेगा.

इस साल राज्यभर में इंटरमीडिएट वार्षिक सैद्धान्तिक यानी थ्योरी परीक्षा अगले महीने की पहली तारीख यानी 1 फरवरी से शूरू होगी. और इसी फरवरी महीने की 14 तारीख तक 12वीं के सभी विषयों की थ्योरी परीक्षा आयोजित करा ली जाएगी. आगामी वार्षिक एग्जाम को देखते हुए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति 12वीं की थ्योरी परीक्षा को आयोजित करने का निर्णय लिया है. इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2022 के लिए राज्य के सभी संबंधित शिक्षण संस्थान विद्यार्थियों के एडमिट बाटेंगे.

RRB NTPC Result: कई पदों पर एक ही परीक्षार्थी का चयन, आक्रोश में छात्रों का विरोध शुरू

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा ऐलान के बाद 12वीं के वार्षिक थ्योरी परीक्षा में शामिल होने वाले पंजीकृत स्टूडेंट का एडमिट कार्ड परीक्षा समिति आधिकारिक वेबसाइट inter22.biharboardonline.com डाउनलोड किया जा सकेगा. समिति ने संबंधित शिक्षण संस्थान को निर्देश दिया है कि डाउनलोडेड एडमिट कार्ड के प्रति पर संस्थान की मुहर लगाकर और प्रिंसिपल के हस्ताक्षर कराकर स्टूडेंट्स को मुहैया कराना सुनिश्चित किया जाएगा.

ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में किसी प्रकार की असुविधा के लिए राज्य स्कूल एग्जाम कमिटी ने हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. शिक्षण संस्थान इन नंबरों 0612-2230039 और 0612-2235161 पर कॉल कर मदद ले सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें