शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने वक्फ की संपत्तियों का किया जांच, मिली गड़बड़ियां

Smart News Team, Last updated: Tue, 24th Nov 2020, 2:17 PM IST
  • शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैयद अफ़ज़ल अब्बास ने संपत्तियों का मुआयना किया. कई अवैध कब्जे हटवाए कईयों कब्जाधारियों पर दिया कर्रवाई के आदेश. वक्फ की ज़मीनों पर स्वामित्व का बोर्ड लगाने के दिए कड़े निर्देश. 
बिहार राज्य शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैयद अफ़ज़ल अब्बास

पटना. बिहार राज्य शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष सैयद अफ़ज़ल अब्बास ने सोमवार को पटना के अलग-अलग वक्फ स्टेट की जांच की और कहा कि जहां भी वक्फ की ज़मीन पर अवैध निर्माण किया गया है. जैसे कर्नल कल्बे अली खां वुक स्टेट, पत्थर की मस्जिद इमामबाड़ा में गैरेज पाया गया जबकि ये धार्मिक स्थल है. वहां 24 घण्टे के अंदर गैरेज को हटाने का निर्देश दिया गया. अल्ताफ़ हुसैन वाजिहुन्निसा बेगम वक्फ स्टेट की भी जांच की गयी.

 गैरकानूनी रुप से रह रहे लोगों को बोर्ड से एग्रीमेंट कराने को कहा गया है. नादिर अली वक्फ स्टेट में भी अवैध निर्माण किया जा रहा था, जिसपर रोक लगा दी गयी. और भी जहां पर गड़बड़ियां पाई गई है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. शाही संगी मस्जिद वक्फ स्टेट में किय गए गैरकानूनी निर्माण कार्यों पर रोक लगाई गई है, और इसमें ताला बन्द कर दिया गया है.

NDA की तरफ से विजय सिन्हा होंगे बिहार विधानसभा स्पीकर के कैंडिडेट!

उन्होने अन्य वक्फ स्टेट की भी जांच की. मौके पर बोर्ड के प्रशासी पदाधिकारी सैयद आसिफ़ रज़ा जिला औकाफ कमेटी के सचिव आदि मौजूद रहे. जिलों में औकाफ कमेटी गठित : मो. आजाद ने बताया कि वक्फ संपत्तियों की देखरेख, खरीद-बिक्री,अतिक्रमण इत्यादि पर अंकुश लगाने के लिए सभी जिलों में जिला औकाफ कमेटी का गठन किया गया है. इसके साथ ही वक्फ संपत्ति की खरीद-बिक्री को रोकने के लिए सभी जिलाधिकारियों व अवर निबंधकों को बोर्ड द्वारा पत्र भेजा गया है. साथ ही सभी मोतवल्लियों को निर्देश दिया गया है, कि अपने-अपने स्टेट पर सूचना पट्ट लगा कर वक्फ की संपत्ति की जानकारी प्रदर्शित करें, ताकि इसे खरीदने वाले सावधान हो जाएं. अगर इसके बावजूद कोई खरीद-बिक्री करता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

पटना: फर्जी सीबीआई अफसर बनकर ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार, तीन साथी फरार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें