बिहार में बिना एग्जाम सरकारी नौकरी का आखिरी मौका, इस तारीख तक करें आवेदन

Jayesh Jetawat, Last updated: Fri, 25th Feb 2022, 6:39 PM IST
  • बिहार में सरकारी नौकरी पाने का बढ़िया मौका है. स्टेट हेल्थ सोसायटी बिहार (SHSB) ने स्पेशलिस्ट डॉक्टर के 207 पदों पर भर्ती निकाली है. इसकी आखिरी तारीख 28 फरवरी है. इन पदों पर बिना एग्जाम के भर्ती की जाएगी.
प्रतीकात्मक फोटो

पटना: बिहार में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे मेडिकल फील्ड के लोगों के लिए अच्छा मौका है. स्टेट हेल्थ सोसायटी बिहार (SHSB) ने स्पेशलिस्ट डॉक्टर के विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है. खास बात ये है कि इन पदों पर बिना एग्जाम के सीधे इंटरव्यू के जरिए भर्ती की जाएगी. एसएचएसबी भर्ती के लिए आवेदन की आखिरी तारीख 28 फरवरी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट statehealthsocietybihar.org पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.

स्टेट हेल्थ सोसायटी में कुल 207 पद भरे जाएंगे.इनमें एमडी मेडिसिन या फिजिशियन के 70 पद शामिल हैं. इसके अलावा ईएनटी सर्जन के 41, नेत्र रोग विशेषज्ञ के 28, त्वचा विशेषज्ञ के 35 और मनोचिकित्सक के 33 पद भरे जाएंगे.

LIC Policy: एलआईसी की लैप्स पॉलिसी को फिर से कैसे करें Revive? यहां जानें तरीका

SHSB भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 8 फरवरी को शुरू हुई थी. आखिरी तारीख 28 फरवरी है. अगर आप योग्य उम्मीदवार हैं और अभी तक आवेदन नहीं किया है तो जल्दी कर लें. क्योंकि आखिरी मौका जाने के बाद आवेदन नहीं कर पाएंगे. पूर्व में जारी भर्ती के नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदक की उम्र 55 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.

SHSB भर्ती के लिए आवेदन करने पर अभ्यर्थियों को एप्लीकेशन फीस का भुगतान करना होगा. एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 250 रुपये है. वहीं अनारक्षित और अन्य वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए 500 रुपये आवेदन शुल्क तय किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें