बिहार में मिट्टी की खुदाई में निकले चांदी के सिक्के, ग्रामीणों में मची लूटने की होड़

Sumit Rajak, Last updated: Sat, 20th Nov 2021, 10:38 AM IST
  • किशनगंज में शुक्रवार को ठाकुरगंज प्रखंड के चुरली पंचायत स्थित नावडुबा गांव में जेसीबी से मिट्टी की खुदाई की जा रही थी इसी दौरान मिट्टी के अंदर चांदी के सिक्के निकलने के बाद अफरा-तफरी मच गई. चांदी का सिक्का लूटने की होड़ मच गई. 50 की संख्या में चांदी के सिक्के मिले हैं. कुर्लीकोर्ट थानाध्यक्ष वेदानंद सिंह ने कहा कि जब इस बात की खबर उन्हें भी मिली है.पुलिस वहां पहुंची थी लेकिन  गांव वाले कुछ भी बताने से मुकर रहे हैं.
फाइल फोटो

पटना. किशनगंज में शुक्रवार को ठाकुरगंज प्रखंड के चुरली पंचायत स्थित नावडुबा गांव में  जेसीबी से मिट्टी की खुदाई की जा रही थी इसी दौरान मिट्टी के अंदर चांदी के सिक्के निकलने के बाद अफरा-तफरी मच गई. चांदी का सिक्का लूटने की होड़ मच गई. ग्रामीणों को मिले सिक्के सन 1906 और उसके पहले के बताए गये. खेत में सिक्का मिलने की खबर पूरे गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई और लोग सब काम धाम छोड़कर चांदी का सिक्का खोजने में जुट गये. 

करीब 50 की संख्या में चांदी के सिक्के मिले हैं. खेत में सिक्का मिलने की खबर पूरे गांव में जंगल की आग की तरह फैल गई. इस संबंध में स्थानीय ग्रामीण बताते हैं कि गांव में बन रहे सीमा सड़क के लेवलिंग के लिए जब जेसीबी द्वारा मिट्टी की खुदाई की गई तो मिट्टी में से चांदी का सिक्का निकलने लगा. फिर क्या था, लोगों का हुजूम देखते ही देखते वहां पहुंच गया और चांदी का सिक्का चुनने लगे.इस संबंध में कुर्लीकोर्ट थानाध्यक्ष वेदानंद सिंह ने बताया कि इस बात की खबर उन्हें भी मिली है.पुलिस वहां पहुंची थी लेकिन ग्रामीण वहां कुछ भी बताने से मुकर रहे हैं.

पेट्रोल डीजल 20 नवंबर का रेट: पटना, पूर्णिया, गया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर में पेट्रोल डीजल के दाम स्थिर

खेत में बिखरे चांदी के सिक्कों को बिछते देख आसपास के लोग भी वहां जमा हो गए और चांदी का सिक्का लूटने लगो. फिर क्या था जिसको जितना सिक्का हाथ लगा वो लूट लिए.मिट्टी खुदाई के दौरान ही सिक्कों के मिलने की जानकारी सामने आई है. ग्रामीणों को करीब 50 से अधिक सिक्के मिले हैं. मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया है. पंचायत प्रशासनिक स्तर पर  मिले सिक्कों की जानकारी जुटाई जा रही है. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें