मुआवजा है या मजाक? 5-5 हजार रूपये देने पहुंचे बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को जनता ने दौड़ाया

Atul Gupta, Last updated: Mon, 8th Nov 2021, 6:29 PM IST
  • बिहार में जहरीली शराब से मरने वाले लोगों के परिवार से मिलना बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को भारी पड़ गया. गुस्साए गांव वालों ने जायसवाल को दौड़ा दिया. संजय जायसवाल ने इस दौरान मृतकों के परिजनों को पांच पांच हजार रूपये के लिफाफे दिए लेकिन मुआवजे के सवाल पर वो कन्नी काट गए जिससे ग्रामीण भड़क उठे.
बेतिया में ग्रामीणों के बीच संजय जायसवाल (फोटो- सोशल मीडिया)

पटना: बिहार में पिछले दिनों जहरीली शराब से हो रही मौतों के बीच प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष को जनता के बीच जाना महंगा पड़ गया. गुस्साई जनता ने प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) को दौड़ा दिया. संजय जायसवाल जहरीली शराब से मरने वाले शख्स के परिजन से मिलने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने आर्थिक मदद के नाम पर परिवार को पांच हजार रूपये दिए जिससे गांव वाले भड़क गए. मामला पश्चिमी चंपारण के बेतिया का है जहां जहरीली शराब ने अबतक 15 लोगों को मौत की नींद सुला दिया है. हालांकि आधिकारिक रूप से सिर्फ 12 लोगों की शराब से मौत की पुष्टि हुई है लेकिन गांव वालों का कहना है कि जहरीली शराब से कई लोगों की मौत हुई और सरकार आंकड़े छुपा रही है.

संजय जायसवाल सोमवार को पीड़ित परिवारों से मिलने नौतन थाना क्षेत्र के दक्षिण तेल्हुआ पंचायत पहुंचे और इस दौरान उन्होंने लिफाफे में पांच पांच हजार रूपये आर्थिक मदद के तौर पर पीड़ित परिवार को सौंपे जिसके बाद ग्रामीणों का गुस्सा भड़क उठा. लोगों ने संजय जायसवाल की गाड़ी का घेराव कर जमकर बवाल काटा जिसके बाद जायसवाल वहां से चले गए.

बिहार के पत्रकार उत्कर्ष सिंह ने वीडियो पोस्ट की है जिसमें संजय जायसवाल को जनता खदेड़ते हुए नजर आ रही है. बताया जा रहा है कि संजय जायसवाल से इस दौरान पत्रकारों ने भी जहरीली शराब से हुई मौतों पर सवाल पूछे जिसका जवाब देने की बजाय जायसवाल कन्नी काटते नजर आए. यही नहीं, पत्रकारों ने जब उनसे मृतक लोगों के परिवारों के मुआवजे पर सवाल पूछा तो भी वो गोल-मोल सा जवाब दे गए जिससे लोगों का गुस्सा भड़क उठा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें