कोरोना काल में माता-पिता को खोने वाले बच्चों की ऐसे मदद करेगी बिहार कांग्रेस

Smart News Team, Last updated: Tue, 25th May 2021, 8:24 PM IST
बिहार कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा ने पार्टी के हेल्पलाइन नंबर पर आ रहे लगातार मदद को देखते हुए राज्य के अनाथ गरीब बच्चों के जिम्मेदारी उठाने का फैसला लिया है.
गरीब अनाथ बच्चों के भरण पोषण से लेकर शिक्षा तक का खर्च उठाएगी बिहार कांग्रेस पार्टी. (प्रतीकात्मक फोटो)

पटना : बिहार में कोरोना काल के दौरान अपने माता पिता को खो चुके अनाथ बच्चों की सहायता के लिए प्रदेश की कांग्रेस पार्टी अनाथ बच्चों की पूरी जिम्मेदारी उठाने का फैसला लिया है. बिहार कांग्रेस पार्टी प्रदेश के उन अनाथ बच्चों की जिम्मेदारी उठाएगा जो बेहद कमजोर आर्थिक परिवार से आते हैं. बिहार कांग्रेस पार्टी जिम्मेदारी लिए हुए बच्चों को खाने-पीने से लेकर उनकी पढ़ाई तक के खर्च का जिम्मेदारी लेगी. यह फैसला बिहार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा ने लिया है.

प्रदेश अध्यक्ष डॉक्टर मदन मोहन झा ने कहा कि यह फैसला पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर लिया गया है. दरअसल बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष कुमार आशीष ने बिहार में फैले कोरोना संक्रमण के वक्त लोगों की सहायता के लिए दो हेल्पलाइन नंबर शुरू किया. जिस पर राज्य के कई असहाय लोगों के मदद मांगने पर कांग्रेस के कार्यकर्ता सहायता करते हैं. यह हेल्पलाइन नंबर प्रदेश कांग्रेस कार्यालय सदाकत आश्रम से काम करता. 

यास तूफान को लेकर पटना जिला प्रशासन का अलर्ट, घर से बाहर न निकलने की अपील

बिहार में 24 तारीख के आंकड़े के अनुसार अभी 37 हजार 942 एक्टिव केस है. पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य में 3306 नए संक्रमित मरीज पाए गए हैं. जबकि बिहार में अब तक 6 लाख 49 हजार 835 कोरोना से जंग जीत कर घर वापस लौट चुके है. बिहार में अब तक 6 लाख 92 हजार 420   संक्रमित हो चुके है. बिहार में 24 मई के आंकड़ों के अनुसार राज्य में अब तक 2 करोड़ 91 लाख 36 हजार 281 लोगों का कोरोना संक्रमण का जांच हो चुका है.

कोरोना संक्रमित दर में लगातार गिरावट, पटना में मिले 285 मरीज, जानें बिहार का हाल

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें