बिहार से नेपाल जाना आसान, बस सेवा आज से शुरू, जानें कितना किराया लगेगा

Nawab Ali, Last updated: Thu, 4th Nov 2021, 9:55 AM IST
  • दीपावली के मौके पर आज बिहार से नेपाल के लिए सेवा फिर से शुरू हो जाएगी. मार्च 2020 से कोविड के कारण बसों का परिचालन रोक दिया गया था. पटना से से जनकपुर और बोधगया से काठमांडू के लिए बस सेवा शुरू हो जाएगी.
बिहार से नेपाल के लिए आज बस सेवा शुरू होगी. फाइल फोटो

पटना. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम द्वारा दीपावली के मौके पर बिहार से नेपाल के लिए बस सेवा शुरू की जा रही है. यह बस सेवा मार्च 2020 में कोविड 19 के बढ़ते संक्रमण के कारण बोधगया से काठमांडू तथा पटना से जनकपुर हेतु संचालित बसों का परिचालन स्थगित कर दी गई थी. डेढ़ साल बाद इसे चार नवंबर यानी कि आज से बहाल किया जा रहा है. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के प्रशासक श्याम किशोर बांकीपुर बस स्टैंड से दोपहर 2 बजे बोधगया से काठमांडू तथा पटना से जनकपुर के लिए बस सेवा का शुभारंभ करेंगे.

दीपावली के मौके पर मित्र देश नेपाल के साथ बिहार राज्य पथ परिहन बस सेवा शुरू करने जा रहा है. हालांकि नेपाल के काठमांडू से पटना के लिए मंगलवार को ही बस सेवा शुरू हो गई थी. लेकिन आज से पटना और बोधगया से काठमांडू और जनकपुर के लिए बसों का परिचालन शुरू हो जायेगा. आज दोपहर को जनकपुर और काठमांडू के लिए बिहार राज्य पथ परिवहन निगम के प्रशासक श्याम किशोर बांकीपुर बस स्टैंड से बोधगया से काठमांडू तथा पटना से जनकपुर के लिए बस सेवा का शुभारंभ करेंगे.

Video: कार्यक्रम में सीढ़ी टूटने से मंच पर धड़ाम से गिरे बिहार के डिप्टी CM तारकिशोर प्रसाद

प्रशासक श्याम किशोर का कहना है कि पटना से काठमांडू के लिए हर रोज दो बसें चलेंगी. और जनकपुर के लिए एक बस चलेगी जिसके लिए विभाग द्वारा कागजी कर्रवाई पूरी कर ली गई है. पटना से जनकपुर के लिए परिवहन विभाग ने 1250 रूपये किराया तय किया है. हालांकि दिल्ली से भी नेपाल के लिए बस सेवा शुरू हो चुकी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें