बिहार में शिक्षकों की भर्ती जिला परिषद की परामर्शी समिति करेगी, अधिसूचना जारी

Smart News Team, Last updated: Sat, 19th Jun 2021, 12:06 AM IST
  • शिक्षकों की बहाली जिला परिषद की परामर्शी समिति करेगी. जो छठे चरण के शिक्षक नियोजन में प्रभावी रहेगा. बिहार में पहली से 12वीं के शिक्षकों के नियोजन की प्रक्रिया चल रही है.
बिहार में शिक्षकों की भर्ती जिला परिषद की परामर्शी समिति करेगी, अधिसूचना जारी

पटना में शिक्षकों मि बहाली के लिए जिला परिषद की समिति बनाई गई है. जिसके लिए पंचायती राज विभाग ने 9 जून लो इस समिति को अधिसूचना के माध्यम से छठे चरण के शिक्षक नियोजन में प्रभावी रहने को कहा था. इतना ही नहीं शिक्षा विभाग ने भी पंचायती राज विभाग अधिसूचना को देखते हुए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. जिससे शिक्षकों की भर्ती का रास्ता अब साफ हो जाएगा. 

गौरतलब है कि न्यायालय के निर्देश पर बिहार में पहली से लेकर बारहवीं तक के शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया चल रही है. जिसके तहत दिव्यांगों को 25 जून तक आवेदन करने की तारीख रखी गई है. जिसके बाद विभाग की तरफ से कार्रवाई पाऊरी होने के बाद नियुक्ति पत्र वितरित किए जाएंगे. वहीं इन्हें नियुक्ति पत्र वितरण का काम परामर्शी सदस्य के अध्यक्ष करेंगे.

HAM की बैठक में मांझी बोले- हम NDA में हैं और रहेंगे, कुछ लोग भ्रम फैला रहे

इस परामर्शी सदस्य के अध्यक्ष पद पर जिला परिषद के नियंत्रणाधीन माध्यमिक उच्च माध्यमिक शिक्षकों की नियुक्ति के लिए अध्यक्ष होते है. इस समिति में डीडीसी मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी है. वहीं इसको लेकर शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी के अनुमोदन के बाद विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है. जिसके बाद जिला परिषद के भंग होने की संभावना खत्म हो गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें