नए छात्र संगठन के पैड पर राजद नाम और चिन्ह देख भड़के तेजप्रताप, हटाने का दिया निर्देश

Nawab Ali, Last updated: Thu, 16th Sep 2021, 8:29 PM IST
  • बिहार आरजेडी प्रमुख लालू यादव परिवार में आपसी कलह चर्चा का विषय बना हुआ है. अब लालू के बड़े बेटे विधायक तेजप्रताप यादव के बगावती तेवर सामने आ रहे हैं. छात्र जनशक्ति परिषद के पैड पर राजद लिखा होने और लालटेन बना होने के कारण तेजप्रताप भड़क गए और बदलाव के निर्देश दिए.
छात्र जनशक्ति परिषद के पैड पर राजद नाम और चिन्ह देख भड़के तेजप्रताप यादव. (फाइल फोटो)

पटना. बिहार के लालू यादव परिवार में विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. लालू यादव के बड़े बेटे व विधायक तेजप्रताप यादव के आरजेडी के खिलाफ बगावती तेवर की बिहार की राजनीति में जोर-शोर से चर्चा हो रही है. आरजेडी से विवाद के बाद तेजप्रताप ने नए छात्र संगठन छात्र जनशक्ति परिषद बनाया था. लेकिन अब छात्र जनशक्ति परिषद के पैड पर राजद लिखे होने और लालटेन का चिन्ह होने के कारण तेजप्रताप भड़क गए और पैड में बदलने के निर्देश दिए. तेजप्रताप के राजद नाम और चिन्ह से एतराज जताने पर फिर से विवाद खड़ा हो गया है.

राजेदी विधायक तेजप्रताप यादव ने हाल ही में पार्टी से नाराजगी के बाद अपना खुद का छात्र संगठन बनाया था. जिसको लेकर तेजप्रताप यादव ने कहा था कि छात्र जनशक्ति परिषद आरजेडी को मजबूत करने का काम करेगा और बिहार के आम जन से जुड़े मुद्दों को गंभीरता से उठाएगा. लेकिन तेजप्रताप के एक फैसले ने बिहार की राजनीति में एक नए विवाद को जन्म दे दिया है. दरअसल नए छात्र संगठन छात्र जनशक्ति परिषद के पैड पर राजद का नाम और चिन्ह होने के कारण तेजप्रताप यादव भड़क गए और पैड से राजद का नाम और चिन्ह हटाने के निर्देश दे दिए. माना जा रहा है कि तेजप्रताप यादव अपने छात्र संगठन राजद से अलग रखना चाहते हैं. 

बिहार बीजेपी ऑफिस में PM मोदी के जन्मदिन की भव्य तैयारी में कलाकर, देखें फोटो

बिहार में लालू यादव परिवार की आपसी कलह एक बड़ा मुद्दा बनता जा रहा है. तेजप्रताप के नए छात्र संगठन को लेकर भाजपा ने भी निशाना साधा था. भाजपा ने लालू यादव पर लगाते हुए कहा था कि न्याय की बात करने वाले लालू यादव अपने परिवार में ही बड़े बेटे के साथ न्याय नहीं कर पाए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें