लालू के बाद क्या तेजस्वी यादव संभालेंगे राजद की कमान, बिहार में अटकलें गर्म

Smart News Team, Last updated: Wed, 21st Jul 2021, 7:38 AM IST
  • बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल को अब नए अध्यक्ष मिल सकते हैं. खबरों के अनुसार राजद जल्द ही तेजस्वी यादव को पार्टी का नया अध्यक्ष बना सकती है.
तेजस्वी यादव हो सकते हैं लालू यादव की RJD के नए अध्यक्ष

पटना. दिल्ली में राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव से आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने मुलाकात की थी. इधर ये मुलाकात हुई और बिहार में उधर एक नई खबर चर्चा में आ गई. बिहार की राजनीतिक चर्चा में यह होने लगा है कि लालू यादव की राजद की कमान तेजस्वी यादव को मिलने वाली है, मतलब राजद के नए अध्यक्ष तेजस्वी हो सकते हैं. हालांकि इस बारे में अभी किसी भी नेता और राजद की तरफ से कोई बयान नहीं आया है.

कायस लगाए जा रहे हैं कि लालू यादव अब राजनीति में इतना सक्रिय नहीं रह सकते हैं इसलिए वह पार्टी की कमान अपने बेटे के हाथ में देना चाहते हों. तेजस्वी को राजद का अध्यक्ष बनाना सही भी रहेगा क्योंकि लालू की अनुपस्थित में उन्होंने पार्टी का नेतृत्व ईमानदारी और निष्ठा से किया है. इसका ही परिणाम था कि बिहार विधानसभा में राजद को 75 सीटों पर शानदार जीत मिली थी.

वहीं इस चर्चा के बाद लोगों का कहना है कि लालू की भी यही इच्छा है कि पार्टी की कमान तेजस्वी ही संभाले. बता दें कुछ दिन पहले लालू यादव ने अपने जन्मदिन के मौके पर तेजस्वी यादव की खुले दिल से तारीफ की थी और तेजस्वी को छह साल पहले विधायक दल का नेता बनाकर साफ कर दिया था कि भविष्य में आरजेडी की कमान भी उन्हीं के हाथ में होगी.

RJD प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद दिल्ली में लालू से मिले, तेजस्वी पहुंचे पिता के पास

इस खबर के बाद बिहार में अटकलें गर्म हो गई हैं. राजद कार्यकर्ताओं का कहना है कि पार्टी तेजस्वी के नेतृत्व में शानादार काम करेगी और इस खबर को सुनकर बिहार के महागठबंधन ने कहा कि अगर ये सही है तो इसका स्वागत है. वहीं एनडीए ने इस बात पर राजद पर परिवारवाद को लेकर हमला बोल दिया है. एनडीए के नेताओं का कहना है कि हर बार राजद ने ये साबित कर दिखाया है कि यह पार्टी कभी परिवारवाद से बाहर नहीं निकल सकती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें