जातिगत जनगणना के मुद्दे पर RJD का धरना प्रदर्शन जारी, पैदल मार्च के बाद सड़क पर बैठे

Smart News Team, Last updated: Sat, 7th Aug 2021, 1:30 PM IST
  • बिहार की विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कार्यकर्ता तेजस्वी यादव के नेतृत्व में आज शनिवार को मंडल दिवस के मौके पर बिहार के जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इस विरोध प्रदर्शन में आरजेडी कार्यकर्ता जाति आधारित जनगणना की मांग कर रहे हैं.
जातिगत जनगणना के मुद्दे पर RJD का बिहार के जिला मुख्यालयों पर धरना प्रदर्शन जारी

पटना. बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कार्यकर्ता आज शनिवार को मंडल दिवस के मौके पर बिहार के जिला मुख्यालयों पर जाति आधारित जनगणना की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. बिहार के हर जिल में राजद कार्यकर्ता धरना दे रहे हैं, वहीं पटना के आयकर चौराहा पर धरना में राजद के जगदानंद,अब्दुल बारी सिद्दिकी,आलोक मेहता सहित कई नेता है. वहीं पटना में राजद कार्यकर्ताओं ने जातीय जनगणना की मांग को लेकर पैदल मार्च निकाल फिर गोलंबर पर पुलिस के रोकने पर राजद कार्यकर्ताओं ने सड़क पर धरना दिया. इस मौके पर श्याम रजक सहित कई नेता मौजूद रहे.

इसके साथ ही छपरा में राजद कार्यकर्ताओं ने जातीय जनगणना की मांग को लेकर प्रदर्शन करते हुए सारण डीएम को ज्ञापन सौंपा. इस मौके पर राजद जिलाध्यक्ष सुनील राय समेत कई नेता मौजद थे. राजद कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेश में हो रहे धरना प्रदर्शन से पहले तेजस्वी ने ट्वीट करके लिख- सभी देशवासियों को न्याय, समानता और समान प्रतिनिधित्व के उत्साहपूर्ण दिन मंडल दिवस की शुभकामनाएँ. आज के इस विशेष दिन हमारी पार्टी जातिगत जनगणना, आरक्षित कोटे की बैकलॉग रिक्तियों को भरने व मंडल कमीशन की शेष अनुशंसाओं को लागू कराने को लेकर सभी ज़िला मुख्यालयों में प्रदर्शन करेगी.

पटना के आयकर चौराहे पर आरजेडी का धरना प्रदर्शन

राजद नेता तेजस्वी यादव ने इस धरने को लेकर कल ट्वीट करते हुए लिखा था 7 अगस्त, मंडल दिवस के अवसर पर जातिगत जनगणना, आरक्षित कोटे की सभी बैकलॉग रिक्तियों को भरने एवं मंडल कमीशन की शेष अनुशंसाओं को लागू करने के लिए बिहार के सभी ज़िला मुख्यालयों पर हम मज़बूती से विरोध प्रदर्शन करेंगे. हम सामाजिक न्याय के लिए संघर्षों और इंसाफ के मूल्यों के लिए पूर्णत: प्रतिबद्ध हैं. आइए हम सब एकजुट होकर एक समतापूर्ण और विकसित समाज के लिए लड़े. यह सबों के उत्थान और भविष्य से जुड़ा मसला है. जातीय जनगणना देश के विकास एव समाज के वंचित और उपेक्षित समूहों के उत्थान के किए अति जरूरी है.

आयकर चौराहा पर धरना में बैठे राजद के जगदानंद, अब्दुल बारी सिद्दिकी, आलोक मेहता

जातीय जनगणना पर बोले तेजस्वी- CM नीतीश के नेतृत्व में कमिटी करे PM मोदी से बात

बता दें बिहार की राजद पार्टी काफी समय से केंद्र सरकार से मांग कर रही है कि इस बार की जनगणना जातीय हो. वहीं राजद की इस मांग का बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भी समर्थन किया है. सीएम नीतीश ने कहा है कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस मुद्दे को लेकर एक पत्र लिखा है. इसके साथ ही सीएम नीतीश ने बताया कि पीएम से मिलने के लिए समय भी मांगा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें