बिहार से ओडिशा के लिए सीधी बस सेवा जल्द, झारखंड-यूपी के नए रूटों पर चलेंगी बसें

Smart News Team, Last updated: Mon, 26th Jul 2021, 7:20 PM IST
  • बिहार के कई शहरों से ओडिशा के 11 शहरों के लिए सीधी बस सेवा शुरू होगी. उत्तर प्रदेश और झारखंड के लिए नई रूटों पर बस सेवा का विस्तार किया जाएगा. राज्य वाहन प्राधिकार ने इसके लिए इच्छुक वाहन मालिकों से आवेदन मांगे हैं.
बिहार से ओडिशा के लिए सीधी बस सेवा जल्द. फोटो साभार-सोशल मीडिया

पटना: बिहार के कई शहरों से ओडिशा के विभिन्न शहरों के लिए जल्द ही सीधी बस सेवा शुरू की जाएगी. बिहार से ओडिशा के भुवनेश्वर, राउरकेला, सुंदरगढ़, रायरंगपुर, बालासोर, बारीपड़ा आदि शहरों के लिए लोग सीधी बस सेवा ले सकेंगे. इसके अलावा बिहार से उत्तर प्रदेश और झारखंड के लिए भी नए बस रूटों का विस्तार किया जाएगा.

बिहार राज्य वाहन प्राधिकार ने ओडिशा, झारखंड और उत्तर प्रदेश के शहरों में बस संचालन परमिट के लिए वाहन मालिकों से आवेदन आमंत्रित किए हैं. इच्छुक वाहन मालिक ऑनलाइन माध्यम से 10 अगस्त कर आवेदन कर सकते हैं. इसके अलावा आवेदन की हार्ड कॉपी 16 अगस्त कर परिवहन विभाग के कार्यालय में जमा कराने होंगे.

बालिग होने का इंतजार कर रहे थे प्रेमी-प्रेमिका, 18 साल होते ही कर दिया ये कांड

जानकारी के अनुसार ओडिशा के भुवनेश्वर, राउरकेला, सुंदरगढ़, रायरंगपुर, बालासोर, बारीपड़ा आदि शहरों के लिए आवेदन मंगाए गए हैं. परिवहन विभाग ने ओडिशा के 11 रूटों पर बस संचालन के लिए परमिट के लिए आवेदन मांगे हैं. इसके अलावा उत्तर प्रदेश के लिए नए रूटों में बस संचालन के लिए करीब आधा दर्जन रूटों का चयन निजी संचालन के लिए किया जाएगा.

उत्तर प्रदेश के लिए नए रूटों में पटना, आरा, बक्‍सर, सासाराम, छपरा, मुजफ्फरपुर आदि शहरों से लखनऊ, वाराणसी, गोरखपुर, बलिया, आजमगढ़, देवरिया आदि जिलों को जोड़ा जाएगा. राज्य वाहन प्राधिकार ने इससे पहले छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल के विभिन्न शहरों के लिए बस संचालन के लिए रूट तय किए है.

पटना नगर निगम डिप्टी मेयर मीरा देवी के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव, 30 जुलाई को होगी चर्चा

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें