पटना: रिश्वत में 1 किलो पेड़ा मांग रहा था पुलिसवाला, वीडियो वायरल होने पर सस्पेंड

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Dec 2020, 5:38 PM IST
  • पटना में रिश्वत के बदले एएसआई ने 1 किलो पेड़ा मांगा. इसका वीडियो वायरल होने के बाद ट्रैफिक एसपी ने कार्रवाई करते हुए एएसआई को सस्पेंड कर दिया है. एसपी ने कहा कि इससे ट्रैफिक पुलिस की छवि खराब हुई है.
पटना में श्श्वित के बदले 1 किलो पेड़ा मांगने पर एएसआई सस्पेंड. प्रतीकात्मक तस्वीर

पटना. पटना में रिश्वत के बदले 1 किलो पेड़ा मांगने वाले ट्रैफिक पुलिस के एएसआई को सस्पेंड कर दिया है. राजधानी पटना के पुनाईचक में एयरफार्स के पूर्व कर्मी से रिश्वत मांगने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद मंगलवार को एसपी ट्रैफिक ने एएसआई भोला राय को सस्पेंड कर दिया है. उन्होंने कहा कि इससे ट्रैफिक पुलिस की छवि खराब हुई है.

इस मामले पर पटना पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सिपाही के खिलाफ जल्द ही आंतरिक जांच शुरू की जाएगी. वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एएसआई भोला राय एयरफोर्स के पूर्व कर्मचारी से घूस के बदले 1 किलो पेड़ा की मांग करता है. सचिवालय और राज्य पुलिस मुख्यालय से 1 किलोमीटर की दूरी पर पुनाईचक पर चेकिंग अभियान के दौरान पता चला कि एयरफोर्स के पूर्व कर्मचारी की गाड़ी का प्रदूषण फेल हो चुका है.

जीतन राम मांझी ने किया अपनी तिबयत बिगड़ने की खबर का खंडन, बोले- मेरी सेहत सही

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एयरफोर्स के पूर्व कर्मचारी पुलिस से कह रहे हैं 20 से 30 हजार जुर्माना बहुत ज्यादा है, वो इतना ज्यादा जुर्माना नहीं दे पाएंगे. गाड़ी का पीयूसी फेल हुआ है तो जुर्माना 1 हजार रुपए होता है. जिस पर पुलिस कर्मचारी कहता है कि नियम बहुत कड़े हो गए हैं, मैं कुछ नहीं कर सकता हूं.

CM नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बैठक, 599 इंटर कॉलेजों की संबद्धता 1 साल बढ़ी

बाद में जब पुलिस कर्मचारी 1 हजार रुपए लेने के लिए तैयार हो जाते हैं तो एएसआई भोला राय ने 1 किलो पेड़ा लाने को कहा. जब पूर्व एयरफोर्स कर्मचारी सुधा बूथ पर पेड़ा लेने पहुंचा तो उसने दुकानदार को पेड़ा के लिए पैसे दिए. जब बूथ इंचार्ज ने पैसे लिए, उसी समय पूर्व एयरफोर्स कर्मचारी ने चुपके से वीडियो रिकाॅर्ड कर लिया और सोशल मीडिया पर डाल दिया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें