बिहार परिवहन विभाग खरीदेगी 150 नई बसें, पटना समेत अन्य शहरों में जल्द चलेंगी

Smart News Team, Last updated: 01/12/2020 11:45 PM IST
  • परिवहन विभाग आने वाले दिनों में 150 नए बस खरीदेगा. विभाग इसके लिए जोर शोर से तैयारी कर रही है. विभाग जल्दी ही बसों की खरीद कर पटना समेत बिहार के अन्य शहरों में इसका परिचालन शुरू करेगा.
बिहार परिवहन विभाग खरीदेगी 150 नई बसें

पटना- परिवहन विभाग आने वाले दिनों में 150 नए बस खरीदेगा. विभाग इसके लिए जोर शोर से तैयारी कर रही है. विभाग जल्दी ही बसों की खरीद कर पटना समेत बिहार के अन्य शहरों में इसका परिचालन शुरू करेगा. बीते दिनों हुई समीक्षा बैठक में फैसला लिया गया कि राज्य के कई रूटों पर अब भी बसों की आवश्यकता है. ख़ासकर उन रूटों पर जहाँ गाड़ियां चल रही हैं. वहां यात्रियों के बीच परिवहन निगम की बसों की मांग अधिक है.

पटना: CM नीतीश कुमार ने किया देश के पहले स्टील एलिवेटेड पुल का उद्घाटन

लोगों का मानना है कि समय पर चलने के साथ ही यात्रियों से वाज़िब किराया वसूलने के कारण आमतौर पर निगम की बसों से लोगों को कोई शिकायत या परेशानी नहीं होती है. यही कारण है कि अंतरराज्यीय बसों के साथ ही राज्य के बाहर भी बसों की मांग है. लोगों के बीच इसी दिलचस्पी को देखते हुए ही निगम ने तय किया है कि 150 बसों की और खरीद की जाएगी.

कृषि बिल किसानों के हित में, बिहार के अन्नदाताओं को नहीं होगी परेशानी: CM नीतीश

अधिकारियों के अनुसार बसों की खरीद के लिए प्रशासनिक प्रक्रिया शुरू की जा रही है. आलाधिकारियों की अनुमति के बाद इसकी खरीदारी की जाएगी. नई सरकार बनने के बाद विभाग इस प्रस्ताव पर तेजी से काम कर रहा है. जल्द ही आवश्यक राशि की व्यवस्था कर एक साथ 150 बसों की खरीद की जाएगी. विभाग को भरोसा है कि पहले से चल रहीं बसों के अलावा नई बसों के आने से न केवल लोगों को आने-जाने में सुविधा होगी बल्कि निगम की आय में भी वृद्धि होगी. विभाग आने वाले समय में बसों की संख्या में और बढ़ोतरी करेगा.

शराबबंदी में दारू का धंधा रोकने में नाकाम थानेदारों को DGP ने सस्पेंड किया

एक्टर अक्षय कुमार की पत्नी पहुंची थाने, मिलने की जिद ठानी, बोलीं-शादी के बाद…

RJD का आभार जताकर LJP ने कहा-राज्यसभा उपचुनाव हमारा कोई व्यक्ति नहीं लड़ना चाहता

बिहार में पुलिस छवि सुधारने की तैयारी, आरोप बर्खास्तगी लायक तो तावरित कार्रवाई

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें