बिहार ट्रक एसोसिएशन की हड़ताल खत्म, सरकार को दिया चुनाव तक का समय

Smart News Team, Last updated: 16/09/2020 11:59 PM IST
बिहार ट्रक एसोसिएशन ने परिवहन विभाग के आश्वासन के बाद बुधवार से चल रही हड़ताल को  खत्म कर दिया है. विभाग ने 15 दिनों में उनकी मांगों को स्वीकार करने का आश्वासन दिया है.
बिहार ट्रक एसोसिएशन ने अपनी हड़ताल को खत्म कर दिया है.

पटना. बिहार ट्रक ओनर्स एसोसिएशन ने 3 दिनों से चल रही ट्रक हड़ताल को फिलहाल के लिए खत्म  कर दिया है. दरअसल परिवहन विभाग ने एसोसिएशन को 15 दिनों में उनकी व्यावहारिक मांगों पर विचार करने और उनका समाधान करने का आश्वासन दिया है. इसके चलते बुधवार को फिलहाल के लिए एसोसिएशन द्वारा चक्का जाम खत्म दिया गया है.

बिहार ट्रक ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष शेखर प्रताप सिंह ने बताया कि परिवहन विभाग के अधिकारियों संजय कुमार अग्रवाल और परिवहन आयुक्त सीमा त्रिपाठी के आश्वासन के बाद बुधवार शाम से ट्रकों का संचालन फिर से शुरू हो गया है. सिंह ने कहा कि अधिकारियों ने हमें आश्वासन दिया है कि वे हमारी मांगों पर विचार करेंगे.इसके अलावा एसोसिएशन ने सरकार को  चुनाव तक का समय दिया है.मांग पूरी नहीं होने पर एसोसिएशन द्वारा दोबारा हड़ताल की जा सकती है.

पत्नी से झगड़े में गुस्साए पति ने ढाई साल की बेटी को पटक-पटक कर मार डाला, अरेस्ट

गौरतलब है कि बिहार ट्रक ओनर्स एसोसिएशन ने 13 सितंबर से राज्य भर में ट्रकों की हड़ताल पर चक्का जाम किया हुआ था. ऐसे में 5 लाख ट्रकों की हड़ताल से माल की आवाजाही पूरी तरह से बाधित हो चुकी थी. हालांकि परिवहन विभाग ने शुरू में दावा किया था कि हड़ताल का कोई असर नहीं होगा. लेकिन इस मामले में मुख्यमंत्री के हस्तक्षेप के बाद परिवहन विभाग की ओर से पहल की गई.

BPSC में बंपर भर्ती, बीपीएससी ने 562 पदों पर बहाली की प्रारंभिक परीक्षा डेट जारी

आपको बता दें कि ट्रक एसोसिएशन ट्रक ड्राइवरों के संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के कठोर प्रावधानों की घोषणा करने, विभाग में भ्रष्टाचार की जांच करने, पुलिस द्वारा अवैध वसूली पर रोक लगाने, जेपी पुल पर पर यातायात की भीड़ को हटाने के स्थाई समाधान के लिए हड़ताल पर चला गया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें