PM मोदी व शाह के बाद बिहार में CM योगी और राबड़ी देवी को भी लगी कोरोना वैक्सीन

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Tue, 7th Dec 2021, 11:17 PM IST
  • बिहार के गया में टीकाकरण के फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है. जिसमें उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, झारखंड मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, बिहार पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगाया हुआ दिखाया गया है. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह और प्रियंका चोपड़ा को अरवल में कोरोना का टीका लगाया हुए दिखाया जा चुका है.
बिहार टीकाकरण फर्जीवाड़ा: गया में CM योगी, हेमंत सोरेन, राबड़ी देवी को लगी कोरोना वैक्सीन

पटना. बिहार में कोरोना जांच और वैक्सीनेशन के नाम पर फर्जीवाड़ा का नया मामला सामने आया है. जिसमें उत्तर प्रदेश के योगी आदित्यनाथ, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को वैक्सीन की पहली डोज लगाई गई है. इतना ही नहीं इस लिस्ट में बिहार स्वस्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का भी नाम है. जिन्हें कोरोना टीका का पहला डोज दिया गया है. कोरोना वैक्सीनेशन में फर्जीवाड़ा का यह मामला गया जिले के टेकरी का है. 

गया में वैक्सीनेशन का फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की तरफ से केस दर्ज कराया गया है. यह केस गया के सिविल सर्जन के के राय के आदेश पर दर्ज किया गया है. इसके साथ ही वैक्सीनेशन की सभी आईडी को बंद कर दिया गया है. सिविल सर्जन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि एएनएम का यूजर और पासवर्ड चार हायर वैक्सीनेटर बबन कुमार, उमाशंकर सिंह, आकाश कुमार और रविराज को मुहैया कराया गया था. जिनके यूजर आईडी का गलत इस्तेमाल कर कुछ राजनीतिक लोगों का वैक्सीनेशन किया हुआ दिखाया गया. जिसके बारे में पता चलते ही आईडी और यूजर को बंद कर दिया गया है.

धर्मांतरण कराके गर्ल फ्रेंड से की शादी, धमकी देकर छोड़ा रचाया दूसरा निकाह

वैक्सीनेशन को लेकर फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद इसकी जांच साइबर एक्सपर्ट करेंगे. वहीं जांच होने के बाद दोषियों के ऊपर कानूनी कार्रवाई किया जाएगा. वहीं पुलिस इस मामले की तहकीकात में लगी हुई है. साथ ही सभी एएनएम को कहा गया है कि वह अपने यूजर आईडी और पासवर्ड रोजाना नियमित रूप से बदले. जिससे कोई इसका गलत फायदा नहीं उठा सके. बता दें कि इससे पहले अरवल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, कांग्रेस नेता प्रियंका चोपड़ा समेत कई बॉलीवुड हस्तियों का कोरोना जांच दिखाया गया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें