शराब पीकर वाहन चलाने और यात्रा करने वाले सावधान! इस जिले में पकड़े जाने पर जेल

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Thu, 2nd Dec 2021, 4:21 PM IST
  • बिहार के वैशाली जिले में पुलिस शराब पीकर वाहन चलाने और यात्रा करने वालों का चेकिंग अभियान चला रही है. जिसमें पकड़े जाने पर उन्हें पुलिस जेल की हवा खिलाएगी.
शराब पीकर वाहन चलाने और यात्रा करने वाले सावधान! इस जिले में पकड़े जाने पर जेल

पटना. बिहार के वैशाली जिले में शराब पीकर वाहन चलाने वाले और यात्रा करने वालों की अब खैर नहीं होगी. बिहार पुलिस शराब पीकर गाड़ी चलाने और यात्रा करने वालों का चेकिंग अभियान चला रही है. साथ ही पुलिस ब्रेथ एनलाइजर से लोगों की जांच भी कर रही है. इस दौरान अगर कोई भी शराब पीकर गाड़ी चलते हुए या यात्रा करते हुए पाया गए तो पुलिस उसे जेल की हवा खिलाएगी. इसकी शुरुआत बुधवार की रात को हाजीपुर-मुजफ्फरपुर मुख्यमार्ग पर अचानक हाजीपुर एसडीओ और एसडीपीओ ने वाहन में बैठे यात्रियों और चालकों की जांच कर शुरू किया. 

इस अभियान के बारे में एसडीओ अरुण कुमार ने बताया कि बिहार में नशा मुक्ति अभियान के तहत सभी विभागों द्वारा जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. नशा मुक्ति अभियान के तहत ही बुधवार की शाम को वाहन में बैठे लोगों की जांच शुरू किया गया. उन्होंने आगे बताया कि यह अभियान लगातार चलेगा. वहीं सदर एसडीपीओ राघव दयाल ने बताया कि डीएम द्वारा वाहन चालकों को शराब नहीं पीने की शपथ दिलाई गई थी. जिसके बाद से ही इस अभियान को चलाया गया. 

पटना: मगध एक्सप्रेस से 129 शराब की बोतलें हुई बरामद, शौचालय में रखा था शराब

पुलिस ने बताया कि वाहनों के ड्राइवर, खलासी और यात्रियों की जांच अभियान के तहत किया जा रहा है. इस अभियान के तहत जब लोगों की जांच की गई तो आधा दर्जन आरोपियों के शराब पीने की पुष्टि हुई. जिसके बाद उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई हो रही है. बुधवार को यह अभियान लगभग एक घंटे तक चला था. जिसे लगातार चलाया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें