VIDEO : पिस्टल दिखाकर ज्वेलरी शॉप लूट की हुई कोशिश, किया ये काम लुटेरा दबे पांव भागा

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Fri, 7th Jan 2022, 10:59 AM IST
  • बिहार के वैशाली स्थित एक ज्वेलरी शॉप में गुरुवार शाम एक लुटेरा आम ग्राहक की तरह घुसा. कुछ मंगलसूत्र देखा. फोटो लेने के बहाने जेब से पिस्टल निकालकर दुकानदार को धमकी देने लगा. दुकानदार ने कुछ ऐसा किया जिसके बाद लुटेरा दबे पांव भाग गया. घटना की CCTV फुटेज देख उसके हिम्मत की लोग दाद दें रहे हैं
वैशाली के ज्वेलरी शॉप दुकानदार की हिम्मत के आगे भाग खड़े हुए लुटेरे

पटना. बिहार में बदमाशों और लुटेरों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है. राज्य के वैशाली जिले में स्थित एक ज्वेलरी शॉप को गुरुवार शाम बेलगाम हो चुके बदमाशों ने लूटने की कोशिश की. पहले दुकान में आम ग्राहक की तरह अंदर घुसा और कुछ गहने देखा. मौका देख लुटेरे ने दुकानदार को पिस्टल के दम पर धमकाने के साथ-साथ उससे और गहने सामने लाने को कहा. दुकानदार ने हिम्मत दिखाई और लुटेरे को खाली हाथ खदेड़ दिया. दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना कैद हो गई है.

घटना जिले के महनार मदन चौक और बालक मध्य विद्यालय के बीच हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग के किनारे मंगलसूत्र ज्वेलरी दुकान की है. घटना के वक्त दुकान में दुकानदार जयशंकर प्रसाद और उनका बेटा रतन कुमार दोनों मौजूद थे. दुकान में गुरुवार शाम करीब 6 बजकर 40 मिनट पर एक बदमाश ज्वेलरी खरीदने के बहाने पहुंचा. उसने दुकानदार से तीन-चार मंगलसूत्र मांगकर देखा. मंगलसूत्र की फोटो खींचने के बहाने मोबाइल की बजाय अपने जेब से पिस्टल बाहर निकाला. और दुकानदार जयशंकर और उनके बेटे रतन पर तान कर धमकी देने लगा. पिस्टल के दम पर बदमाश ने दोनों से और ज्वेलरी निकलवाया. फिर इन सब ज्वेलरी को खुद के हवाले करने को कहा. ताकि वो पिस्टल की नोक पर आसानी लेकर फरार हो सके.

ऐसे में पिता-पुत्र ने हिम्मत दिखाई और लुटेरे के हाथ से पिस्टल लपक कर पकड़ लिया. दोनों की हिम्मत देख लुटेरा हड़बड़ा गया और दुकान से दबे पांव बाहर भाग गया. दुकान के बाहर उसके बाकी साथियों के होने की आशंका के डर से दुकानदार ने सबसे पहले ज्वेलरी की दुकान का शटर गिरा दिया. मामला शांत होते देख कुछ देर बाद दोनों ने दुकान का शटर खोला और राहत की सांस ली. बता दें कि दुकानदार ने माल की सुरक्षा के लिए सतर्कता बरतते हुए पहले से ही अपने हर एक चीज की निगरानी सीसीटीवी कैमरे की मदद से करवाता है. इसलिए इस पूरी घटना को भी कैमरे ने  कैद कर लिया.

CSBC forest Guard Exam: बिहार पुलिस वन रक्षक और वनपाल परीक्षा स्थगित

दुकानदार की सूचना पर महनार एसएचओ मनोज कुमार सिंह अपने साथ पुलिस बल लेकर घटनास्थल पर पहुंचे और दुकान के सीसीटीवी फुटेज को खंगालकर बदमाश को पहचानने की कोशिश की. इस दौरान एसएचओ मनोज कुमार को दुकानदार ने अपने साथ हुई घटना को विस्तार से बताया. फिर उसके बाद एसएचओ ने लुटेरे को जल्द गिरफ्तार कर लेने का आश्वासन दिया. जांच के क्रम में पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को भी खंगालना शुरू कर दिया है. घटनास्थल के आसपास के आलावा जो भी सख्स इसकी सीसीटीवी फुटेज देख रहा है सब ने दोनों दुकानदार पिता और पुत्र के हिम्मत की प्रशंसा कर रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें