पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से JDU प्रत्याशी नीरज कुमार को मिली जीत

Smart News Team, Last updated: Fri, 13th Nov 2020, 2:44 PM IST
  • पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के प्रत्याशी नीरज कुमार जीत गए हैं. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी महागठबंधन के प्रत्याशी आजाद गांधी को हराया.
पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से नीरज कुमार को जीत मिली.

पटना. पटना स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के प्रत्याशी नीरज कुमार जीत गए हैं. 14 वें राउंड में नीरज कुमार 20948 मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी आजाद गांधी को हराकर जीते. आजाद गांधी महागठबंधन की तरफ से प्रत्याशी थे. मतगणना में नीरज कुमार को 20948 और आजाद गांधी को 12696 वोट मिले. नीरज कुमार और आजाद गांधी के बीच 8252 वोटों का अंतर रहा. प्रमंडलीय आयुक्त सह निर्वाचन अधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने नीरज कुमार को जीत का प्रमाण पत्र दिया. 

चुनाव जीतने के बाद नीरज कुमार ने पटना स्नातक क्षेत्र के वोटरों के प्रति आभार प्रकट किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि यह जीत राजनीति में वंशवाद और धनबल के खिलाफ है. नीरज कुमार ने बताया कि उन्होंने तीसरी बार चुनाव लड़ा है. नीरज कुमार ने कहा कि इस चुनाव में स्नातक क्षेत्र के वोटरों ने धनबल और वंशवाद को कराया है. 

क्या नीतीश सरकार में सुशील मोदी के बदले कामेश्वर चौपाल बनेंगे डिप्टी सीएम?

पटना शिक्षक और स्नातक सीट पर बीजेपी और जदयू के प्रत्याशियों का कब्जा बरकरार रहा. पटना शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी के प्रत्याशी प्रो. नवल किशोर यादव को जीत मिली हैं. चुनाव को लेकर निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि मतगणना के दौरान 6706 वोट रद्द कर दिए गए. 51511 वैलिड वोट बचे. 

HAM ने कहा- NDA के नेतृत्व में चुनाव लड़ा, हम उनके साथ बने रहेंगे

बता दें कि  गुरुवार को पटना स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए मतगणना हुई थी. स्नातक निर्वाचन क्षेत्र से 14 और शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से 8 प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे. 6000 मतदाताओं ने शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए वोटिंग की थी जबकि 57 हजार मतदाताओं ने स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के लिए वोटिंग की थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें