पटना

ज्ञान भवन में सोमवार को होगा विधानसभा सत्र, पदाधिकारियों ने किया पूर्वाभ्यास

Smart News Team, Last updated: 01/08/2020 05:35 PM IST
  • बिहार विधानसभा का सत्र 3 अगस्त से ज्ञान भवन में शुरू होगा. ये कड़ी सुरक्षा के बीच होगा. इसके लिए शनिवार को पदाधिकारियों ने पूर्वाभ्यास किया.
ज्ञान भवन में सोमवार को होगा विधानसभा सत्र, पदाधिकारियों ने किया पूर्वाभ्यास

बिहार विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार से शुरू होना है. इसके लिए पटना के ज्ञान भवन में तैयारी कर ली है. इस बार कड़ी सुरक्षा के बीच विधानसभा सत्र होगा. दरअसल कोरोना के मद्देनजर ज्ञान भवन में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सभी को ज्ञान भवन में जाने से पहले स्क्रीनिंग करवानी होगी और हाथ सैनेटाइज करने होंगे. इसके अलावा मास्क लगाना भी अनिवार्य रहेगा. मास्क के बिना किसी को एंट्री नहीं दी जाएगी.

सोमवार को सत्र के शुरू होने से पहले शनिवार को पदाधिकारियों ने पूर्वाभ्यास किया. इससे पहले जिलाधिकारी कुमार रवि भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर ज्ञान भवन में समीक्षात्मक बैठक कर चुके हैं और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए हैं. जिलाधिकारी ने दंडाधिकारी एवं पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश नियंत्रण कक्ष के प्रभारी पदाधिकारी को दिया.

पटना: दोपहिया वाहन पर लोकल हेलमेट पहनने से कटेगा चालान, जल्द आ रहा कानून

वाहनों के आवागमन और पार्किंग के लिए ट्रैफिक प्लान बनाए जा रहे हैं और वैकल्पिक रूट का चयन किया जा रहा है. इसके निर्देश पुलिस अधीक्षक यातायात को दिए गए. आवाजाही के मुख्य मार्ग को बाधित करके आम जनता के लिए वैकल्पिक मार्ग का चयन किया जाएगा. इसकी सूचना समाचार पत्रों में प्रकाशित कराने का निर्देश दिया गया है.

मीडिया से बात करने से रोकने के लिए SIT को कैदी वैन में बैठाकर ले गई मुंबई पुलिस

जिलाधिकारी ने विधि व्यवस्था की प्रभावी मॉनिटरिंग हेतु नियंत्रण कक्ष स्थापित करने का निर्देश दिया. कंट्रोल रूम में पर्याप्त संख्या में प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया. ज्ञान भवन में प्रवेश करने वाले व्यक्ति का पास निर्गत करने का निर्देश दिया. सभी को मास्क और सैनेटाइजर अनिवार्य किया गया. एंट्री पर स्क्रीनिंग भी अनिवार्य की गई.

अन्य खबरें