बिहार विजिलेंस टीम ने इंजीनियर के ठिकानों पर मारा छापा, मिली 4 करोड़ तक की बेनामी संपत्ति

Smart News Team, Last updated: 23/02/2021 10:28 AM IST
  • बिहार विजलेंस टीम को जिला परिषद इंजीनियर के घर, कार्यालय और पैतृक निवास से 78 दस्तावेज, 22 बैंक खाते समेत 4 करोड़ की बेनामी संपत्ति मिली. जिसके बाद निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने इंजीनियर और उसकी पत्नी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई की है.
बिहार विजिलेंस टीम ने इंजीनियर के ठिकानों पर मारा छापा, मिली 4 करोड़ तक की बेनामी संपत्ति

पटना. बिहार विजलेंस टीम ने राज्य के एक इंजीनियर के घर पर मरे गए छापे के बाद उसके सम्पत्ति की सूचि को जारी कर दिया है. जिसे देख कोई भी हैरत में पद जाएगा. इंजीनियर के पास से निगरानी ब्यूरों को जमीं के 78 दस्तावेज, 22 बैंक खाता, 20 जीवन बिमा पॉलिसी के कागजात और 10 लकघ से अधिक मूल्य के सोने चांदी के आभूषण के साथ कई गाड़ियों समेत चार करोड़ से अधिक की सम्पत्ति मिली है. जिसके बाद विजिलेंस टीम ने इंजीनियर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई की है. इतने बड़े पैमाने पर संपत्ति मिलने के बाद विजलेंस टीम अभी भी इंजीनियर के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

विजिलेंस टीम ने सिवान के जिला परिषद कार्यालय में तैनात अभियंता धनंजयमणि तिवारी के खिलाय आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई की है. वही विजलेंस टीम ने इससे पहले 19 फरवरी को इंजीनियर के ऊपर डेढ़ लाख रुपए से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया था. इतनमा ही नहीं एक बार फिर विजलेंस टीम ने रविवार को इंजीनियर के कार्यालय, निवास और पैतृक घर की तलाशी ली थी.

बिहार में प्रेम की पाठशाला, लवगुरु मटुकनाथ खोलेंगे ओशो के नाम पर इंटरनेशनल स्कूल

विजलेंस टीम को मिली इंजीनियर के पास मिले दस्तावेज का उल्लेख वार्षिक संपत्ति के ब्योरे में नहीं दिखाया गया है. वहीं जानकरी के अनुसार धनंजयमणि तिवारी कुछ महीने पहले ही रिटायर हुए है, लेकिन वह अभी भी जिला परिषद कार्यालय में अभियंता की जिम्मेदारी अनुबंध पर संभाल रहे है. वही उनके पास से मिली संपत्ति में उनका और उनकी पत्नी का नाम है. जिसके बिनाह पर दोनों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इसके साथ ही विजलेंस टीम अन्य दस्तावेजों की छानबीन कर रही है.

जेडीयू ने दिया अयोध्या राम मंदिर निर्माण के लिए दान, RCP सिंह ने सौंपा चेक

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें