पटना में रातभर हुई झमाझम बारिश, उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत, पारा गिरा

Smart News Team, Last updated: Thu, 19th Aug 2021, 3:11 PM IST
  • बुधवार रात पटना में जोरदार झमाझम बारिश हुई. इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत जरूर मिली है . बुधवार सुबह से ही मौसम के मिजाज सुहाना था. वहीं बारिश के बाद पारा में भी गिरावट आई.
पटना में झमाझम बारिश से उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत, फोटो साभार- सोशल मी़डिया

पटना: राजधानी पटना समेत पूरे बिहार में कई दिनों से बारिश ना होने से लोग उमस भरी गर्मी से परेशान थे. लेकिन बुधवार देर रात पटना में जमकर जोरदार बारिश हुई है. इससे लोगों को उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत मिली है. बुधवार सुबह से ही मौसम का मिजाज सुहाना था और बारिश के बाद पारा में भी गिरावट दर्ज की गई.

पटना में बुधवार की सुबह हल्की बूंदा बांदी हुई थी, लेकिन दोपहर तक कड़ी धूप के कारण लोगों को घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा था. भयानक उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों बार बार बस यही सोच रहे थे कि आखिर बारिश कब होगी. आखिरकार कल देर रात पटना में झमाझम बारिश हुई, जिसके बाद लोगों को उमस भरी गर्भी से राहत मिली है .

फर्जी कागजात पर जमानत केस में CBI कोर्ट ने 2 वकील समेत 4 को सुनाई 3 साल की सजा

झमाझम बारिश से बिहार के कई राज्यों में मौसम सुहाना हो गया और तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई. बुधवार को पटना का अधिकतम तापमान 32.3 डीग्री सेल्सियस, गया का अधिकतम तापमान 34.2 डीग्री सेल्सियस , पूर्णिया अधिकतम तापमान 34 डीग्री सेल्सियस और भागलपुर का अधिकतम तापमान 32.3 डीग्री सेल्सियस था .

मौसम विभाग के अनुसार, बारिश वायुमंडल के निचली स्तर पर छाए बादलों की वजह से हुई . मौसम निभाग के मुताबिक , अगले चौबिस घंटों में पटना में हल्की बारिश की संभावना बनी रहेगी. हालांकि बारिश से पटना के अलग अलग बाढ़ पीड़ित इलाकों पर रह रहे लोगों को थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ेगा है.

PWD सचिव पर OSD अधिकारी की धौंस जमाकर काम करवाने वाला गिरफ्तार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें