बिहार के कई जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान, राज्य भर में 72 घंटे का अलर्ट

Smart News Team, Last updated: 23/09/2020 07:13 PM IST
  • पटना मौसम विभाग ने बिहार में 72 घंटे का अलर्ट जारी किया. मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन दिनों तक बिहार के ज्यादातर जिलों में भारी बारिश और वज्रपात गिरने का अनुमान है.
मौसम विभाग ने बिहार के सभी जिलो में 72 घंटों का बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. प्रतीकात्मक

पटना. बिहार में कुदरत का कहर थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. मौसम ने एक फिर से करवट बदली है. मौसम विभाग ने इस बीच प्रदेश के लगभग सभी जिलो में 72 घंटों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. बिहार में अगले तीनों तक भारी बारिश का अनुमान है. वहीं कुछ जगहों पर वज्रपात गिरने की संभावना जताई गई है.

पटना के मौसम विभाग के मुताबिक अगले 72 घंटों में बिहार के ज्यादातर जगहों पर भारी बारिश होगी. राज्य के उत्तरी पश्चिमी जिलों और गंगा नदी से सटे जिलों में ज्यादा बारिश होने का अनुमान है. मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि बारिश के कारण काफी जान-माल को नुकसान हो सकता है. 

RJD से डबल राउंड बातचीत से नरम भाकपा माले, महागठबंधन में मिल सकती हैं इतनी सीट

पटना मौसम विभाग ने कहा कि बिहार के निचले इलाकों में सबसे ज्यादा नुकसान हो सकता है. बारिश की वजह से इन इलाकों में जलभराव, जलस्तर में बढ़ोत्तरी और बिजली भी ठप्प हो सकती है. मौसम विभाग ने लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है. मौसम विभाग के अनुसार, बिजली चमकने, गड़गड़ाहट की आवाज सुनाई देने पर पक्के घरों में चले जाना चाहिए.

बिहार चुनाव से पहले नीतीश सरकार ने बेरोजगारी कम करने को शुरू किया रोजगार पोर्टल

आपको बता दें कि बिहार अभी कुछ दिन पहले आई बाढ़ की मुसीबत से बाहर भी निकल पाया है कि एक बार फिर से बारिश का कहर टूटने वाला है. बाढ़ से बिहार के 16 जिलों के 74 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. बारिश की चपेट में कई लोगो के घर आए हैं. वहीं कुछ महीनों में बिहार को कई बार वज्रपात का दंश झेलना पड़ा है. जिसमें कई लोगों की जान भी गई है. इस साल बिहार में बिजली गिरने से 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें