बिहार के पटना समेत 15 जिलों में भारी बारिश का 48 घंटों तक अलर्ट

Smart News Team, Last updated: Fri, 25th Sep 2020, 7:13 AM IST
  • मौसम विज्ञान विभाग ने 48 घंटों तक पटना समेत 15 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक भारी बारिश के साथ वज्रपात गिरने का भी अनुमान है. 
मौसम विभाग ने बिहार के पटना समेत 15 जिलों में 48 घंटों तक का भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

पटना. बिहार में मौसम विज्ञान विभाग ने 48 घंटों तक पटना समेत 15 जिलों में भारी बारिश  के साथ वज्रपात का भी अलर्ट जारी कर किया है. मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक, पूर्वी चम्पारण, पश्चिमी चंपारण, शिवहर, सीवान, गोपालजंग, सीतामढ़ी, सुपौल, दरभंगा, मधुबनी, अररिया, किशनगंज, समस्तीपुर, कटिहार, पूर्णिया और मुजफ्फरपुर में अगले 48 घंटों तक भारी बारिश होने की संंभावना है. 

मौसम विज्ञान विभाग ने राज्य के नागरिकों को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि अगले 48 घंटों तक जरूरी काम से ही घर से बाहर निकले और मौसम खराब होने की स्थिति में उच्चित सावधानी बरतें. जानकारी के मुताबिक, राज्य में पिछले दो दिनों से कई जिलों में भारी बारिश होने के कारण राज्य के कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. इस वजह से बिहार के कई जिलों में फिर से बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. माना जा रहा है कि लोगों  का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो सकता हैं. 

बिहार के कई जिलों में भारी बारिश का पूर्वानुमान, राज्य भर में 72 घंटे का अलर्ट

भारी बारिश के कारण एक बार फिर राज्य के किसानों को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा हैं. भारी बारिश से खेतों में खड़ी धान की फसलों नुकसान पहुंचा हैं. बताया जा रहा है कि राज्य के कई जिलों में खेतों में पानी जाने से किसानों की फसलें डूब गई हैं. 

बिहार: किसान बिल के विरोध में देशव्यापी बंद, RJD का हर जिले में प्रदर्शन

बता दें कि इस बार बिहार को कई कुदरती कहर का दंश झेलना पड़ रहा है. बाढ़ से बिहार के 16 जिलों के 74 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. बारिश की चपेट में कई लोगो के घर आए हैं. वहीं, कुछ महीनों में बिहार को कई बार वज्रपात का दंश झेलना पड़ा हैं. जिसमें कई लोगों की जान भी गई हैं. इस साल बिहार में बिजली गिरने से 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें