Video: मौसम ने दी गर्मी से राहत, पटना में झमाझम बारिश के साथ पड़े ओले

Smart News Team, Last updated: 03/05/2021 07:41 PM IST
  • सोमवार को पटना की शाम सुहानी हो गई जब झमाझम बारिश और ओले पड़े. इस दौरान प्रदेश के विभिन्न जिलों में तेज आंधी के साथ बिजली भी कड़की और कहीं कहीं हल्की हल्की बारिश भी हुई.
Video: मौसम ने दी गर्मी से राहत, पटना में झमाझम बारिश के साथ पड़े ओले (फाइल फ़ोटो)

पटना: पटना मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक मध्य प्रदेश में बने चक्रवात के कारण बिहार के अधिकांश जिलों में 6 मई तक बारिश के आसार बने हैं लेकिन सोमवार को पटना की शाम सुहानी हो गई जब झमाझम बारिश और ओले पड़े. इस दौरान प्रदेश के विभिन्न जिलों में तेज आंधी के साथ बिजली भी कड़की और कहीं कहीं हल्की हल्की बारिश भी हुई. सोमवार की सुबह ही पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने इन जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया था और सोमवार की शाम होते ही पटना में झमाझम बारिश हुई. मौसम में आई इस बदलाव के कारण इससे उत्तर बिहार के विभिन्न जिलों में बारिश हो रही है.

इन जिलों में बारिश के आसार

इन जिलों में 6 मई तक बारिश के असर हैं मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पश्चिम चंपारण, सिवान, सारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, वैशाली, शिवहर, समस्तीपुर, किशनगंज, सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, अररिया, पूर्णिया, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, जहानाबाद एवं अरवल में अगले छह मई तक बारिश के आसार हैं.

बढ़ते कोरोना के चलते 12 मई तक पटना के सभी कोर्ट बंद, वर्चुअल कार्य पर भी लगी रोक

पटना मौसम विज्ञान केंद्र ने जारी किया येलो अलर्ट

रविवार को जमुई, गया, नवादा, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, शिवहर, सीतामढ़ी में तेज आंधी के साथ बारिश हुई. उत्तर बिहार में बारिश का असर राज्य के अन्य भागों पर भी पड़ा. राजधानी में गर्मी से लोग बेहाल थे लेकिन बारिश के बाद तापमान गिरकर 34.8 पर आ गया है. पटना में बारिश और ओले गिरने से राजधानी की हवा में 64 फीसद नमी रिकार्ड की गई. मालूम हो कि राजधानी का तापमान बढ़कर 42 पर पहुंच गया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें